फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का अपने खेल मंत्री को किए गए किस पर क्यों हो रहा है बवाल?

इमैनुएल मैक्रों और एमेली औडिया-कैस्टेरा की इंटिमेट किस की ये तस्वीर पूरी दुनिया में वायरल हो रही है. इस तस्वीर को अबतक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर 4 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

पेरिस में ओलंपिक का आयोजन चल रहा है. दुनिया के तमाम देशों को खिलाड़ी वहां पहुंचे हैं. पूरी दुनिया की नजर इस आयोजन पर है. हालांकि सोशल मीडिया में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (President Emmanuel Macron) चर्चा में हैं. फ्रांस के राष्ट्रपति की एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है जिसमें वो अपने खेल मंत्री को किस कर रहे हैं.  खेल मंत्री एमेली ओडेया-कास्टेरा को मैक्रों किस कर रहे हैं. इस दौरान उनके साथ खड़े अन्य नेताओं को असहज होते हुए देखा जा सकता है. 

फ्रेंच पत्रिका ने तस्वीर को किया हाईलाइट
सोशल मीडिया में  तस्वीर वायरल होने के बाद फ्रेंच पत्रिका मैडम फिगारो ने इसे हाईलाइट किया. गौरतलब है कि फ्रांस और पश्चिमी देशों में किस करने को अभिवादन के एक तरीके के तौर पर देखा जाता है. हालांकि इस इंटीमेट तस्वीर को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. 

लोग इस तस्वीर को बेहद अजीब बता रहे हैं. कुछ लोगों ने शुरुआत में इसे फेक भी बताया. हालांकि तस्वीर की सच्चाई की पुष्टि हो गयी है. कुछ लोग इसे अश्लील बता रहे हैं साथ ही इसे राष्ट्रपति पद की गरिमा के लिए उचित नहीं होना बता रहे हैं. कुछ एक्स यूजर्स इसे "शर्मनाक" बता रहे हैं.

4 मिलियन से अधिक लोग एक्स पर देख चुके हैं यह तस्वीर
इमैनुएल मैक्रों और एमेली औडिया-कैस्टेरा की इंटिमेट किस की ये तस्वीर पूरी दुनिया में वायरल हो रही है. इस तस्वीर को अबतक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर 4 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. अधिकतर लोग इसे सही नहीं बता रहे हैं हालांकि कुछ यूजर्स इस पर मजे ले रहे हैं और लिख रहे हैं कि यह तस्वीर इमैनुएल मैक्रों की पत्नी को पसंद नहीं आएगा. 

ये भी पढ़ें-: 

फ्रांस में चुनाव में दक्षिणपंथियों की हार और लेफ्ट का चमत्कारी उभार क्यों चौंका रहा?

Featured Video Of The Day
One Nation One Election प्रस्ताव के समर्थक और विरोधियों के तर्क-वितर्क
Topics mentioned in this article