जेल में पाकिस्तान के पूर्व PM का वजन कम हो गया है: इमरान खान की बहन अलीमा खान का दावा

अलीमा खान ने यहां आतंकवाद रोधी अदालत (एटीसी) के बाहर पत्रकारों से कहा, 'मैंने जेल में इमरान खान से मुलाकात की और उन्हें खुश पाया. हालांकि, उनका वजन कम हो गया और उन्हें टहलने और व्यायाम के लिए जगह नहीं दी जा रही है.’’

Advertisement
Read Time: 15 mins
लाहौर:

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का वजन जेल में कम हो गया है और उन्हें टहलने एवं व्यायाम के लिए जगह नहीं दी जा रही है. यह दावा उनकी बहन अलीमा खान ने बुधवार को किया. खान (70) को पांच अगस्त, 2023 को गिरफ्तार किया गया था और अदालत द्वारा तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में तीन साल की सजा सुनाए जाने के बाद उन्हें अटक जेल स्थानांतरित कर दिया गया था. इस्लामाबाद उच्च न्यायालय द्वारा सजा निलंबित किये जाने के बाद, उन्हें सिफर मामले में फिर से गिरफ्तार कर लिया गया और पिछले सप्ताह अडियाला जेल, रावलपिंडी स्थानांतरित कर दिया गया.

अलीमा खान ने यहां आतंकवाद रोधी अदालत (एटीसी) के बाहर पत्रकारों से कहा, 'मैंने जेल में इमरान खान से मुलाकात की और उन्हें खुश पाया. हालांकि, उनका वजन कम हो गया और उन्हें टहलने और व्यायाम के लिए जगह नहीं दी जा रही है.'' उन्होंने कहा कि खान जेल में कुरान और अन्य किताबें पढ़ रहे हैं और उनका मनोबल ऊंचा है. उन्होंने कहा कि खान ने अगस्त में नेशनल असेंबली भंग होने के बावजूद चुनाव की तारीख देने में राष्ट्रपति आरिफ अल्वी की विफलता पर निराशा व्यक्त की है.

इस बीच, अलीमा खान और उनकी बहन उज्मा खान 9 मई को लाहौर कोर कमांडर हाउस पर हमले से संबंधित एक मामले में एटीसी के सामने पेश हुईं. पुलिस ने दोनों बहनों की गिरफ्तारी का अनुरोध किया. पुलिस ने कहा कि खान बहनों को संयुक्त जांच दल (जेआईटी) ने दोषी घोषित कर दिया है, इसलिए आगे की जांच के लिए उनकी गिरफ्तारी का अनुरोध किया गया है.

Advertisement

खान बहनों के वकील बुरहान मोअज्जम मलिक ने कहा कि खान की बहनों को प्राथमिकी में नामजद नहीं किया गया है और उन्होंने ऐसा कोई दस्तावेज देखने का अनुरोध किया जो आरोपियों को दोषी घोषित करता हो. न्यायाधीश ने सुनवाई 16 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी.
 

Advertisement

ये भी पढ़ें-

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: भक्तों की मौत पर बाबा ने अबतक नहीं बोले 'दो शब्द'
Topics mentioned in this article