पूर्व सेना प्रमुख बाजवा चाहते थे मैं रूस की निंदा करूं लेकिन मैंने... : पाकिस्‍तान के पूर्व PM इमरान खान का दावा

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रमुख इमरान खान ने कहा कि उनके इनकार करने के बाद जनरल बाजवा ने अमेरिका को खुश करने के लिए एक सुरक्षा सेमिनार में खुद रूस की निंदा कर दी.

Advertisement
Read Time: 6 mins
लाहौर:

पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान ने दावा किया कि पूर्व सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा चाहते थे कि वह (इमरान) यूक्रेन पर आक्रमण के लिए रूस की निंदा करें, लेकिन उन्होंने भारत का उदाहरण देते हुए ऐसा करने से इनकार कर दिया था. इमरान ने सोमवार को छात्रों और धार्मिक विद्वानों से बातचीत के दौरान कहा, “(एक साल पहले प्रधानमंत्री रहते हुए) रूस की यात्रा से लौटने पर जनरल बाजवा ने मुझसे यूक्रेन पर रूस के हमले की निंदा करने को कहा था. मैंने उनसे कहा कि अमेरिका का रणनीतिक सहयोगी भारत तटस्थ रहा है, इसलिए पाकिस्तान को तटस्थ रहना चाहिए.”

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रमुख इमरान खान ने कहा कि उनके इनकार करने के बाद जनरल बाजवा ने अमेरिका को खुश करने के लिए एक सुरक्षा सेमिनार में खुद रूस की निंदा कर दी. पिछले साल अप्रैल में अविश्‍वास प्रस्‍ताव के जरिए सत्‍ता से बेदखल किए गए 70 वर्षीय खान ने अपनी रूस यात्रा को सही ठहराते हुए कहा, “मैं रूस गया और राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन को पाकिस्‍तान को भारत के मुकाबले सस्‍ती दरों पर गेहूं और ईंधन देने के लिए मना लिया. रूस के समर्थन से, भारत ने अपनी मुद्रास्फीति को 7.5 प्रतिशत से घटाकर 5.5 प्रतिशत कर दिया, लेकिन पाकिस्तान की मुद्रास्फीति की दर 12 प्रतिशत से बढ़कर 30 प्रतिशत हो गई.” पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान ने कहा कि बाजवा चाहते थे कि वह अमेरिका को खुश करने के लिए पुतिन की निंदा करें. उन्होंने कहा, “लेकिन मैंने पाकिस्तान के हितों को ऊपर रखा.”

ये भी पढ़ें- 

Featured Video Of The Day
Iran Israel War: ईरान, Hezbollah, Hamas और Houthi...इजरायल की चुनौती | Watan Ke Rakhwale
Topics mentioned in this article