जो बाइडेन के डेलावेयर होम के एयरस्पेस में दाखिल हुए विमान को लड़ाकू विमानों ने खदेड़ा: रिपोर्ट

फॉक्स न्यूज ने यूनाइटेड स्टेट्स सीक्रेट सर्विस के संचार प्रमुख एंथनी गुग्लिल्मी के हवाले से बताया. गुग्लिल्मी ने कहा कि नागरिक विमान दोपहर 2 बजे (स्थानीय समय) के तुरंत बाद विलमिंगटन के उत्तर में प्रतिबंधित हवाई क्षेत्र में प्रवेश कर गया.

Advertisement
Read Time: 14 mins
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (फाइल फोटो)

डेलावेयर में एक नागरिक विमान द्वारा प्रतिबंधित हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने के बाद शनिवार को अमेरिकी लड़ाकू विमानों ने उसे खदेड़ा. उस समय, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन विलमिंगटन में अपने घर पर मौजूद थे, फॉक्स न्यूज ने यूनाइटेड स्टेट्स सीक्रेट सर्विस के संचार प्रमुख एंथनी गुग्लिल्मी के हवाले से बताया. गुग्लिल्मी ने कहा कि नागरिक विमान दोपहर 2 बजे (स्थानीय समय) के तुरंत बाद विलमिंगटन के उत्तर में प्रतिबंधित हवाई क्षेत्र में प्रवेश कर गया. उन्होंने कहा कि लड़ाकू विमानों के जरिए उसे "एहतियात के तौर पर" रोका गया और विमान सुरक्षित रूप से पास के हवाई अड्डे पर उतर गया.

फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, गुग्लील्मी ने कहा, "दोपहर 2 बजे के तुरंत बाद, एक नागरिक विमान ने विलमिंगटन, डेलावेयर के उत्तर में प्रतिबंधित हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया." फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सीक्रेट सर्विस और फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के एजेंटों ने घटना की जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें : इजरायल ने गाजा युद्ध के 'दूसरे चरण' में हमास के खिलाफ जमीनी अभियान किया तेज

Advertisement

ये भी पढ़ें : हमास ने फिलिस्‍तीनी कैदियों को छोड़ने की कही बात, PM नेतन्याहू बोले- लंबी चलेगी लड़ाई

Advertisement
Featured Video Of The Day
Rahul Gandhi के इशारे पर Lok Sabha में विपक्ष का हंगामा! BJP ने Social Media पर लगाए आरोप