यमन में हूथी विद्रोहियों ने विस्फोटकों से लदे ड्रोन से सैन्य ठिकाने को बनाया निशाना, तीन सैनिकों की मौत

Yemen Civil War: 2014 के अंत से यमन में गृहयुद्ध की स्थिति है, जब ईरान समर्थित हाउती विद्रोहियों ने देश के कई उत्तरी शहरों में हमला कर दिया था और यमन की सरकार को राजधानी सना से बाहर किया था.

Advertisement
Read Time: 5 mins
हूथी विद्रोहियों की बढ़ती हिंसा युद्धग्रस्त अरब देश के शांति प्रयासों के लिए खतरा बन रही है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

यमन (Yemen) के दक्षिणी प्रांत ढलिया में हूथी विद्रोहियों (Houthi Rebels) ने ड्रोन (Drone) से हमला किया जिसमें यमन के तीन सैनिक मारे गए. एक सैन्य अधिकारी ने शुक्रवार को समाचार एजेंसी शिन्हुआ को यह जानकारी दी. अधिकारी ने अपना नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा, “विस्फोटकों से लदे हुए हूथी विद्रोहियों के एक ड्रोन ने ढलिया के उत्तर-पश्चिमी इलाके में सरकारी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया, जिसमें तीन सैनिक मारे गए और अन्य छह गंभीर रूप से घायल हो गए.”

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से हूथी विद्रोहियों ने दक्षिणी क्षेत्रों में सरकारी बलों के खिलाफ ड्रोनों और मिसाइलों से हमला तेज कर दिये हैं. उन्होंने कहा, “इसी तरह के ड्रोन हमले विद्रोहियों ने पड़ोसी इलाकों में तैनात हमारे सैनिकों पर किए, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ.”

गौरतलब है कि हूथी विद्रोहियों ने इससे पहले सोमवार को दक्षिण-पूर्वी प्रांत हाडरामौत में सरकारी बलों के नियंत्रण वाले एक तेल बंदरगाह पर ड्रोन से हमला किया था.

इस हमले के बाद यमन के प्रधानमंत्री मईन अब्दुल मलिक ने कहा था कि हूथी विद्रोहियों की बढ़ती हिंसा युद्धग्रस्त अरब देश के शांति प्रयासों के लिए खतरा बन रही है.

उल्लेखनीय है कि 2014 के अंत से यमन में गृहयुद्ध की स्थिति है, जब ईरान समर्थित हाउती विद्रोहियों ने देश के कई उत्तरी शहरों में हमला कर दिया था और यमन की सरकार को राजधानी सना से बाहर किया था.

Featured Video Of The Day
Adani Group के ख़िलाफ़ Hindenburg की साज़िश का पर्दाफ़ाश | Khabron Ki Khabar | NDTV India
Topics mentioned in this article