Elon Musk : Twitter कर्मचारी ने अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को बनाया "कचरा", Asperger वाले लोगों का उड़ाया मजाक

Elon Musk ने बेनी जॉनसन के Tweet (ट्वीट) पर जवाब दिया, जो खुद को "गॉडफादर ऑफ द कंज़रवेटिव इंटरनेट" बताता है. इस अकाउंट के कई मिलियन फॉलोअर हैं. बेनी जॉनसन ने टेस्ला के बॉस को इस वायरल वीडियो वाली ट्वीट में टैग किया है.  

Advertisement
Read Time: 23 mins
Elon Musk ने ट्विटर (Twitter) पर वायरल हो रही एक वीडियो (Video) पर किया कमेंट

टेस्ला (Tesla) के CEO इलॉन मस्क (Elon Musk) ने एक ट्वीट (Tweet) पर कमेंट किया है जो एक ट्विटर एक्ज़ीक्यूटिव (Twitter executive) की गुप्त रिकॉर्डिंग वीडियो है, जिसमें वो बता रहे हैं कि क्यों ट्विटर ने प्रॉफिट नहीं बनाया और मस्क के ट्विटर खरीदने के बारे में क्या कहा जा रहा है.   ट्विटर एक्ज़ीक्यूटिव, जिसे अमेरिका के धुर दक्षिणपंथी समूह प्रोजेक्ट वेरिटास ने ट्विटर लीड क्लाइंट पार्टनर एलेक्स मारर्टीनेज़  बताया है , वो इस वीडियो में कहते दिखते हैं, " इलॉन मस्क को एस्पेर्गस ( ऑटिज़्म के जैसी कंडीशन) है... मुझे लगता है कि ....आपको स्पेशल नीड्स हैं (Special Needs) .....सच में स्पेशल नीड हैं...तो मैं उसे गंभीरता ने नहीं ले सकता जो आप कह रहे हो..."

इस वीडियो को बेनी जॉनसन ने ट्वीट किया है, जो खुद को "गॉडफादर ऑफ द कंज़रवेटिव इंटरनेट" बताता है.  इस अकाउंट के कई मिलियन फॉलोअर हैं. बेनी जॉनसन ने टेस्ला के बॉस को इस वायरल वीडियो वाली ट्वीट में टैग किया है.  

इलॉन मस्क ने इस पर जवाब देते हुए कहा, " ट्विटर के एक्ज़ीक्यूटिव अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का कचरा कर रहे हैं और Asperger कंडीशन वाले लोगों का मजाक उड़ा रहे हैं. "

Advertisement

इस ट्विटर कर्मचारी ने वीडियो में कहा था कि कंपनी ने  'जागृत विचारधारा' के कारण मुनाफा नहीं कमाया और लोगों के सामने "सही" विचार रखे.

Advertisement

इससे पहले कथित तौर पर ट्विटर में सीनियर इंजीनियर बताए जा रहे एक व्यक्ति ने यह दावा किया था कि ट्विटर वामपंथी विचारधारा से प्रभावित है. अमेरिका में एक धुर दक्षिणपंथी एक्टिविस्ट ग्रुप प्रोजेक्ट वेरिटास (Project Veritas) ने यह वीडियो (Video) भी रिलीज़ किया था. जिसमें कथित तौर पर ट्विटर के वरिष्ठ इंजीनियर सीरु मुरुगेसन को यह स्वीकारते हुए दिखाया गया है कि कंपनी में बहुत अधिक वामपंथी पक्षपात होता है और दक्षिणपंथियों को खुलेआम सेंसर किया जाता है.

Advertisement

इलॉन मस्क ने अपना ऑफर आखिरी समय पर स्पैम अकाउंट्स पर जानकारी लंबित रहने के कारण होल्ड कर लिया था. इलॉन मस्क ने कहा कि उन्हें शक है कि ट्विटर पर कम से कम 20%  स्पैम अकाउंट यूजर्स है.

Advertisement

सोमवार को उन्होंने कहा "आप उस चीज़ के लिए वही दाम नहीं चुका सकते हो जो दावा की गई चीज़ से कहीं बदतक हो." उन्होंने ऑल-इन समिट 2022 कॉन्फ्रेंस में मियामी में यह कहा. 

जब उनसे पूछा गया कि क्या ट्विटर की डील किसी अलग दाम पर हो सकती है, मस्क ने कॉन्फ्रेंस में कहा, 
"मेरा मतलब, इससे मना नहीं किया जा सकता. मैं जितने प्रश्न पूछता हूं, मेरी चिंताएं उतनी बढ़ती हैं."

Featured Video Of The Day
हाथरस सत्संग हादसा : पुलिस ने घेरा बाबा भोले का आश्रम, किसी भी वक्त हो सकती है गिरफ़्तारी