Eid ul Fitr 2022 : दुनिया की 10 'सबसे सुंदर' तस्वीरें, आखिरी वाली है बेहद शानदार

Eid ul Fitr 2022 : दुनिया भर के मुस्लिम समुदाय (Muslim Community) में ईद के मौके पर खूब हर्षोल्लास रहा. तस्वीरों में देखें, पाकिस्तान (Pakistan) , अफगानिस्तान (Afghanistan) , फलिस्तीन (Palestine) , इजराल (Israel) समेत दुनिया के 10 देशों में ईद पर महिलाओं और बच्चों की खुशी से भरे रंग.

Advertisement
Read Time: 3 mins
E

Eid ul Fitr 2022: रमजान (Ramadan) के पाक महीने के आखिरी दिन ईद (Eid) मनाई जाती है. रमजान के बाद ईद के मौके पर दुनिया भर में मुस्लिम समुदाय (Muslim Community) ने एक-दूसरे को बधाईयां दीं और इबादत की. 

1. अफगानिस्तान (Afghanistan) में महिलाओं के ईद बाजार(Eid Market) की प्रदर्शनी में पारंपरिक परिधान के साथ सैल्फी लेती एक महिला. (Photo- AFP)

2. ओमानी (Oman) परिवारों ने ईद (Eid) की छुट्टी की तैयारी से पहले सुरूर इलाके में जाकर बकरियां खरींदीं. ओमान के समाइल प्रांत का यह इलाका सुरूर क्षेत्र में पड़ता है. (Photo- AFP)

3. ईद उल फित्र (Eid al-Fitr) के मौके पर पाकिस्तान (Pakistan) के सिंध प्रांत में मौजूद हैदराबाद में नमाज़ पढ़ते लोग. रमजान के पाक महीने के आखिरी दिन ईद मनाई जाती है. (Photo- AFP)

4. फलिस्तीनी (Palestine) महिलाओं ने ईद (Eid) की छुट्टी की तैयारी के लिए पारंपरिक खजूर से भरे बिस्किट बनाए थे. रमजान के महीने में तड़के से दिन ढ़ले तक कुछ भी खाना-पीना मना होता है. (Photo- AFP)

5. ईराक (Iraq) के पवित्र नजफ शहर में में वादी अल सलाम (Valley of Peace) के कब्रिस्तान में ईद (Eid) के मौके पर अपने रिश्तेदार की कब्र के पास दुआ करता एक आदमी. (Photo- AFP)

6. भारत (India) के श्रीनगर में ईद (Eid) के लिए सजे बाजार में खरीददारी करने आए बाजार में सुरक्षा के लिए खड़े भारत के अर्धसैनिक बल (Photo- AFP)

7. यमन (Yemen) की राजधानी सना के एक मॉल में ईद (Eid) से पहले खरीददारी करने पहुंचा परिवार (Photo- AFP)

8. इजरायल (Israel) में ईद (Eid) की छुट्टी के मौके पर हासबानी नदी में राफ्टिंग का मजा लेने पहुंचे लोग. (Photo- AFP)

9. बुरुंडी (Burundi) की राजधानी बुजुम्बुरा में ईद (Eid) की प्रार्थना सभा में जाने से पहले मेकअप स्टूडियो में सजने के बाद फोटो के लिए मुस्कुराती मुस्लिम महिला (Photo- AFP)

10. श्रीलंका (Sri Lanka) की राजधानी कोलंबो में राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के दफ्तर के पास लगे एक टेंट में ईद उल फित्र (Eid al-Fitr) के उत्सव में शामिल होते बौद्ध संत. (Photo- AFP)

Featured Video Of The Day
क्या हरियाणा में बागी पलट देंगे चुनावी बाजी?