दलाई लामा ने महारानी एलिजाबेथ के निधन पर जताया शोक, कहा - "उनके गुणों को हमें..."

दलाई लामा ने कहा कि ब्रिटेन की सबसे लंबे समय तक शासक के तौर पर महारानी का कार्यकाल बहुत सारे लोगों के लिए प्रेरणा और निरंतरता की एक आश्वस्त भावना का प्रतिनिधित्व करता है. 

Advertisement
Read Time: 5 mins
महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का बृहस्पतिवार को स्कॉटलैंड के बाल्मोरल पैलेस में निधन हो गया.
धर्मशाला (हिमाचल प्रदेश):

तिब्बती धर्म गुरु दलाई लामा ने शुक्रवार को बिट्रेन पर सबसे लंबे समय तक शासन करने वाली महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन पर शोक व्यक्त किया. महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का बृहस्पतिवार को स्कॉटलैंड के बाल्मोरल पैलेस में निधन हो गया. वह 96 वर्ष की थीं. 

महारानी के बेटे महाराज चार्ल्स तृतीय को लिखे एक पत्र में दलाई लामा ने दुख व्यक्त करते हुए नए महाराज, शाही परिवार और ब्रिटेन के लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की. यह पत्र उनकी वेबसाइट पर पोस्ट किया गया है.

दलाई लामा ने लिखा, ''आपकी मां ने गरिमा, दया, सेवा की मजबूत भावना और कुशलता के साथ एक सार्थक जीवन जीया, उनके गुणों को हम सभी को संजोना चाहिए.'' उन्होंने 1952 में तिब्बत में एक युवा के तौर पर उस दौरान पत्रिकाओं में प्रकाशित महारानी के राज्य अभिषेक की तस्वीरों को भी याद किया. 

दलाई लामा ने कहा कि ब्रिटेन की सबसे लंबे समय तक शासक के तौर पर महारानी का कार्यकाल बहुत सारे लोगों के लिए प्रेरणा और निरंतरता की एक आश्वस्त भावना का प्रतिनिधित्व करता है. 

यह भी पढ़ें -
-- लद्दाख में गोगरा-हॉट स्प्रिंग से भारत-चीन सेनाओं की वापसी सोमवार तक पूरी होगी
-- दिल्ली सरकार के कॉलेज में टीचर्स को सैलरी देने के पैसे नहीं, BJP- AAP आमने-सामने

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
BJP ने Rahul Gandhi पर लगाया सांसदों को वेल में जाने के लिए उकसाने का आरोप
Topics mentioned in this article