कोरोनावायरस: शंघाई ने सख्त किए लॉकडाउन नियम, बस टेस्टिंग के लिए ही घर से बाहर निकल सकेंगे लोग

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए शंघाई में सख्त लॉकडाउन प्रतिबंध लगाए गए हैं. शहर के पूर्वी हिस्से में रहने वाले लोगों को अपने घरों के अंदर ही रहने को कहा गया है.

विज्ञापन
Read Time: 14 mins
सोमवार को ही चीन ने अपने सबसे बड़े शहर शंघाई में लॉकडाउन लगाया है.
नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए शंघाई में सख्त लॉकडाउन प्रतिबंध लगाए गए हैं. शहर के पूर्वी हिस्से में रहने वाले लोगों को अपने घरों के अंदर ही रहने को कहा गया है. यहां तक की निवासियों को हॉलवे, गैरेज या अपने आवासीय परिसर के खुले क्षेत्रों में भी जाने की अनुमति नहीं दी गई है. लोगों को कहा गया है कि वो अपने कुत्तों को घुमाने के लिए भी घर से बाहर नहीं निकलें. स्थानीय दैनिक कोविड -19 संक्रमण के मामलों में हो रही वृद्धि के कारण ये कदम उठाया गया है. यहां मंगलवार को रिकॉर्ड 4,477 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं.

ब्लूमबर्ग के हवाले से आई खबर के अनुसार शंघाई नगर स्वास्थ्य आयोग के एक अधिकारी वू कियान्यु ने मंगलवार को एक ब्रीफिंग के दौरान कहा कि निवासियों को संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए अपने आवासीय परिसर के हॉलवे, गैरेज या खुले क्षेत्रों में नहीं आना चाहिए. लोगों को बस टेस्टिंग के लिए ही घर से बाहर निकलने की अनुमति है. 

पहले निवासी अपने भवनों की लॉबी में जा सकते थे और अपने परिसर के खुले क्षेत्रों में घूम सकते थे. लेकिन अब लॉकडाउन के नियमों को सख्त कर दिया गया है. हालांकि चीन के वित्तीय बाजार और शंघाई बंदरगाह, जो दुनिया का सबसे बड़ा बंदरगाह है, वो सामान्य रूप से काम कर रहा हैं. 

Advertisement

बात दें कि सोमवार को ही चीन ने अपने सबसे बड़े शहर शंघाई के बड़े हिस्से में लॉकडाउन लगाया है और अब इन लॉकडाउन के नियमों को सख्त किया गया है. इसके साथ ही शहर में बड़े पैमाने पर कोरोना टेस्टिंग की जा रही है. ताकि इस वायरस को फैलने से रोका जा सके.

Advertisement

VIDEO: बीजेपी संसदीय दल की आज हुई बैठक, PM मोदी सहित कई दिग्गज नेताओं की रही मौजूदगी


Featured Video Of The Day
क्या इजरायल आज ज्यादा असुरक्षित है? NDTV वर्ल्ड समिट में इजरायल के राजदूत ने क्या कहा?
Topics mentioned in this article