Donald Trump ने CNN पर किया मुकदमा, मानहानि के मामले में मांगा $475 मिलियन का मुआवज़ा

ट्रंप ने अपनी 29 पन्नों की शिकायत में कहा कि सीएनएन ने अपने बड़े प्रभाव का और अपनी विश्वस्नीय छवि का प्रयोग जानबूझ कर उन्हें बदनाम करने और राजनैतिक तौर पर हराने के लिए किया. 

Advertisement
Read Time: 10 mins

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को समाचार चैनल CNN पर मानहानि का मुकदमा करते हुए 475 मिलियन डॉलर के मुआवज़े की मांग की है. ट्रंप ने अमेरिका के फ्लोरिडा के डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में यह मुकदमा दायर किया. उन्होंने सीएनएन पर उनके खिलाफ "निंदा और अपमान" की एक मुहिम छेड़ने का आरोप लगाया.  डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि सीएनएन को यह डर है कि वो साल 2024 में दोबारा से राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ेंगे. ट्रंप ने अपनी 29 पन्नों की शिकायत में कहा कि सीएनएन ने अपने बड़े प्रभाव का और अपनी विश्वस्नीय छवि का प्रयोग जानबूझ कर उन्हें बदनाम करने और राजनैतिक तौर पर हराने के लिए किया. 

उन्होंने अपनी शिकायत में कहा, सीएनएन ने अपने प्रयास में राजनैतिक संतुलन वाम क्षेत्र में झुकाने की कोशिश की सीएनएन ने एक ऐसी श्रंखला बनाई जो पहले से कहीं अधिक लज्जाजनक, झूठी और अपमानजनक थी. साथ ही सीएनएन ने नस्लवादी, रूसी पिछलग्गू, बलवाई और हिटलर के तौर पर उन्हें दिखाना चाहा.  

ट्रंप ने अपनी शिकायत में अदालत से एक सुनवाई की मांग की है. ट्रंप के सीएनएन और बाकी बड़ी न्यूज़ मीडिया जैसे न्यूयॉर्क टाइम्स के साथ अपने राष्ट्रपति काल में ही संबंध खराब हो गए थे. ट्रंप ने इन्हें "फेक न्यूज़" कहा था और वो लगातार उनके खिलाफ सोशल मीडिया पर गुस्सा ज़ाहिर करते रहे हैं.  

Advertisement
Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: देश में वन नेशन वन इलेक्शन कितना संभव? | NDTV Yuva Conclave