अपने ही देश में घिरे कनाडा के PM ट्रूडो, नेता विपक्ष ने बढ़ती महंगाई और अपराध को लेकर साधा निशाना

अपने ही देश में जस्टिन ट्रूडो Canada PM Justine Trudeau) के लिए सवालों का जवाब देना मुश्किल हो गया है. बढ़ती महंगाई और अपराध के मुद्दे पर नेता विपक्ष ने उनको आड़े हाथों लिया है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो (Canada PM Justine Trudeau) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. भारत पर खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जरी की हत्या का आरोप लगाकर ट्रूडो पहले से ही आलोचना झेल रहे हैं अब वह अपने देश में भी घिरते नजर आ रहे हैं. मामला कनाडा में बढ़ती महंगाई से जुड़ा है. कनाडा में हाउस ऑफ़ कॉमन्स में नेता विपक्ष पीयर पॉलिएवर ने पीएम जस्टिन टूडे को आड़े हाथों लिया है. महंगाई से लेकर बढ़ते अपराध तक के मुद्दों पर ट्रूडो सरकार को नाकाम करार दिया है. जब उनसे पूछा गया कि भारत ने दर्जनों कनाडाई राजनयिकों को निकालने की बात की है तो उन्होंने कहा कि इस बात से वह चिंतित हैं.

ये भी पढे़ं-US प्रतिनिधि सभा के स्पीकर केविन मैक्कार्थी पद से बेदखल, शटडाउन रोकने में था अहम रोल

अपने ही घर में घिरे पीएम जस्टिन ट्रूडो

पीएम जस्टिन ट्रूडो भारत पर लगातार निज्जर हत्याकांड को लेकर आरोप लगा रहे थे जिसके बाद भारत ने भी सख्त तेवर दिखाते हुए कनाडा को अल्टीमेटम दे दया कि वह अपने 41 डिप्लोमैट्स को 10 अक्टूबर तक अपने देश वापस बुला ले. अब कनाडा के पीएम के तेवर नरम होते दिख रहे हैं. अब उनका कहना है कि वह भारत से साथ तल्खी को बढ़ाना नहीं चाहता है. वह भारत के साथ रचनात्मक संबंध जारी रखेंगे. अब अपने ही देश में जस्टिन ट्रूडो के लिए विपक्ष के सवालों का जवाब देना मुश्किल हो गया है. बढ़ती महंगाई और अपराध के मुद्दे पर नेता विपक्ष ने उनको आड़े हाथों लिया है.

Advertisement

भारत की सख्ती के बाद नरम पड़े कनाडा के तेवर

बता दें कि बढ़ते विवाद के बीच भारत ने कनाडा से साफ-साफ कह दिया है कि अगर 10 अक्टूबर के बाद भी अगर उनके राजनयिक भारत में ही रहे तो उनकी राजनयिक छूट खत्म दी जाएगी. फाइनेंशियल टाअम्स की रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल कनाडा के 62 राजनयिक भारत में हैं. भारत सरकार ने इनकी संख्या को कम करके 21 रखने को कहा है.अब कनाडा रिश्ते बनाए रखने की दुहाई दे रहा रहा है. 

Advertisement

ये भी पढे़ं-इटली में पुल से गिरी बस, आग लगने से अभी तक 21 लोगों की मौत

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: इजरायल ने किया Gaza Masjid और School पर हमला, 24 लोगों की मौत