Advertisement

बेरोजगारी और आवास संकट के बीच अंतरराष्ट्रीय छात्रों की संख्या पर अंकुश लगाने पर कनाडा कर रहा है विचार

कनाडा में अंतरराष्ट्रीय छात्रों की संख्या पर बात करते हुए आव्रजन मंत्री मिलर ने कहा कि यह संख्या परेशान करने वाली है.यह वास्तव में एक ऐसी प्रणाली है जो नियंत्रण से बाहर हो गई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
बढ़ती बेरोजगारी और आवास संकट से गुजर रहा है कनाडा.

कनाडा में बढ़ती बेरोजगारी और आवास संकट के बीच इस देश के आव्रजन मंत्री (Immigration Minister) मार्क मिलर की ओर से एक बड़ा बयान आया है. जिसमें उन्होंने अंतरराष्ट्रीय छात्रों की संख्या पर अंकुश लगाने की बात कही है. सीटीवी क्वेश्चन पीरियड होस्ट वैसी कपेलोस को दिए एक साक्षात्कार में आव्रजन मंत्री मार्क मिलर ने कहा कि अगले कुछ महीनों में वह देश में रहने वाले अंतरराष्ट्रीय छात्रों की संख्या पर अंकुश लगाने की संभावना पर विचार करेंगे. हालांकि मंत्री ने यह नहीं बताया कि सरकार आप्रवासन प्रणाली में कितनी कटौती करने की योजना बना रही है.

मिलर ने कहा कि उन्होंने प्रांतीय समकक्षों के साथ समस्या पर चर्चा करने की योजना बनाई है. यह एक बातचीत है जिसे संघीय सरकार को प्रांतीय सरकारों के साथ करने की आवश्यकता है.

साक्षात्कार में आव्रजन मंत्री ने कहा कि वह इस साल की पहली और दूसरी तिमाही में आवास की मांग को कम करने में मदद के लिए अंतरराष्ट्रीय छात्रों पर एक सीमा तय करने की संभावना पर विचार करेंगे.

कनाडा में अंतरराष्ट्रीय छात्रों की संख्या पर बात करते हुए आव्रजन मंत्री मिलर ने कहा कि यह संख्या परेशान करने वाली है. यह वास्तव में एक ऐसी प्रणाली है जो नियंत्रण से बाहर हो गई है, हमें अपना काम करने की ज़रूरत है और यह सुनिश्चित करना है कि हमारे पास एक ऐसी प्रणाली है जो वास्तव में यह सुनिश्चित करे कि लोगों के पास कनाडा आने के लिए वित्तीय क्षमता है. हम वास्तव में प्रस्ताव पत्रों का सत्यापन कर रहे हैं.

मिलर ने आगे कहा, अब समय आ गया है हम वॉल्यूम और कुछ क्षेत्रों में होने वाले प्रभाव के बारे में बातचीत करेंगे."

Featured Video Of The Day
Prashant Kishor Exclusive: विपक्ष ने तो BJP के आगे January में ही कर दिया था Surrender | NDTV India

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: