ब्रिटेन के किंग चार्ल्स III को हुआ कैंसर, बकिंघम पैलेस ने जारी किया बयान

King Charles Diagnosed With Cancer : बकिंघम पैलेस का कहना है कि किंग चार्ल्स III अपने इलाज के बारे में पूरी तरह से पॉजिटिव हैं. वो जल्द से जल्द अपनी जिम्मेदारियां निभाने के लिए पब्लिक लाइफ में लौटने को उत्सुक हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
लंदन:

ब्रिटेन के किंग चार्ल्स इन दिनों एक तरह के कैंसर से जूझ रहे हैं. बकिंघम पैलेस ने अपने बयान में कहा कि 75 साल के किंग चार्ल्स को हाल ही में बढ़े हुए प्रोस्टेट के इलाज के कैंसर बीमारी से ग्रस्त होने का पता चला. हालांकि, ये प्रोस्टेट कैंसर नहीं है. किंग चार्ल्स III को कौन सा कैंसर है, बयान में इसका खुलासा नहीं किया गया है. बकिंघम पैलेस ने कहा कि सोमवार से उनका रेगुलर ट्रिटमेंट शुरू किया गया.

बकिंघम पैलेस का कहना है कि किंग चार्ल्स III अपने इलाज के बारे में पूरी तरह से पॉजिटिव हैं. वो जल्द से जल्द अपनी जिम्मेदारियां निभाने के लिए पब्लिक लाइफ में लौटने को उत्सुक हैं.

सार्वजनिक कार्यक्रमों को करेंगे रद्द
बकिंघम पैलेस के बयान के मुताबिक, किंग चार्ल्स अपने सार्वजनिक कार्यक्रमों को स्थगित कर देंगे. उम्मीद है कि शाही परिवार के दूसरे सदस्य इलाज के दौरान उनका हौसला बढ़ाने में मदद करेंगे." बकिंघम पैलेस ने कहा कि किंग चार्ल्स III के कैंसर के स्टेज या इससे जुड़ा और कोई डिटेल शेयर नहीं किया जा रहा है.

हो चुकी है प्रोस्टेट सर्जरी
किंग चार्ल्स की लंदन के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में प्रोस्टेट सर्जरी हुई थी. इसके बाद रविवार को सैंड्रिंघम के एक चर्च में देखा गया. उन्होंने लोगों से हाथ मिलाकर उनका अभिवादन स्वीकार किया.

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने भी किया ट्वीट
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने किंग चार्ल्स के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. ऋषि सुनक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, "किंग चार्ल्स के जल्द से जल्द पूरी तरह ठीक होने की कामना करता हूं. मुझे इसमें कोई शक नहीं है कि वह कुछ ही समय में पूरी ताकत से वापसी करेंगे." 

Advertisement

विपक्षी लेबर पार्टी ने भी की स्वस्थ होने की कामना
विपक्षी लेबर पार्टी के नेता कीर स्टार्मर ने कहा, "लेबर पार्टी की ओर से मैं किंग चार्ल्स को उनके स्वस्थ होने के लिए शुभकामनाएं देता हूं. हम उन्हें जल्द पूरी तरह फिट होकर वापसी करते देखने को उत्सुक हैं."

Advertisement

साल 2022 में महारानी एलिजाबेथ-II के निधन के बाद किंग चार्ल्स 74 साल की आयु में ब्रिटेन का राजसिंहासन संभाला.

ये भी पढ़ें:-

ब्रिटेन के पहले बहु आस्थावान राज्याभिषेक समारोह में किंग चार्ल्स की ताजपोशी : 10 बातें

किंग चार्ल्स III के राज्याभिषेक में पहुंचे हैरी और एंड्रयू को तीसरी पंक्ति में मिली बैठने की जगह

Featured Video Of The Day
UK Election 2024: किसे मिलेगी ब्रिटेन की गद्दी? ऋषि सुनक की टक्कर कीर स्टार्मर से