ब्रिटेन के प्रधानमंत्री स्टार्मर ने भारत-कनाडा विवाद में कानून व्यवस्था के महत्व के मुद्दे को उठाया

इस बयान में भारत का सीधा उल्लेख नहीं है, लेकिन इसमें उन आरोपों का जिक्र है जिन पर कनाडा में जांच चल रही है. ब्रिटेन और कनाडा के प्रधानमंत्रियों की फोन पर यह बातचीत सोमवार शाम को हुई.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
लंदन:

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के साथ फोन पर बातचीत के दौरान ‘कानून व्यवस्था के महत्व' पर जोर दिया. भारत के साथ कनाडा के राजनयिक विवाद के बीच यह बातचीत हुई. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के कार्यालय-सह-आवास ‘10 डाउनिंग स्ट्रीट' ने यह जानकारी दी.

इस बयान में भारत का सीधा उल्लेख नहीं है, लेकिन इसमें उन आरोपों का जिक्र है जिन पर कनाडा में जांच चल रही है. ब्रिटेन और कनाडा के प्रधानमंत्रियों की फोन पर यह बातचीत सोमवार शाम को हुई. इससे पहले भारत ने छह कनाडाई राजनयिकों को निष्कासित कर दिया था और सिख चरमपंथी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या की जांच से अपने राजनयिक को जोड़ने के कनाडा के आरोपों को खारिज करने के बाद वहां से अपने उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा को वापस बुलाने की घोषणा की थी.

बयान के अनुसार, ‘‘प्रधानमंत्री ने कल शाम कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से बात की.'' इसमें कहा गया, ‘‘उन्होंने उन आरोपों के संबंध में हालिया घटनाक्रम पर चर्चा की जिन पर कनाडा में जांच हो रही है. दोनों ने कानून व्यवस्था के महत्व पर सहमति जताई. वे जांच पूरी होने तक करीबी संपर्क में बने रहने पर सहमत हुए.''

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
NSG Foundation Day: आज NSG का 40वां स्थापना दिवस, दिल्ली स्थित मुख्यालय में विशेष कार्यक्रम आयोजित
Topics mentioned in this article