ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन ने मंगेतर कैरी साइमंड्स संग गुपचुप तरीके से की शादी: रिपोर्ट

UK PM Boris Johnson Marries Carrie Symonds: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson ) ने मंगेतर कैरी साइमंड्स (Carrie Symonds) के संग गुपचुप तरीके से शनिवार को शादी कर ली.

Advertisement
Read Time: 10 mins
Boris Johnson और Carrie Symonds 2019 से एक साथ रह रहे हैं (फाइल फोटो)
लंदन:

UK PM Boris Johnson Marries Carrie Symonds: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson ) ने मंगेतर कैरी साइमंड्स (Carrie Symonds) के संग गुपचुप तरीके से शनिवार को शादी कर ली. यूके मीडिया के हवाले यह जानकारी सामने आई है. द मेल ऑन संडे और द सन अखबार में छपी खबर के अनुसार, 56 साल के जॉनसन ने 33 साल की साइमंड्स से कैथोलिक वेस्टमिंस्टर कैथेड्रल में कुछ करीबी दोस्तों और परिवार के सामने शादी की. इस तरह पद पर रहते हुए शादी करने वाले वह दूसरे ब्रिटिश प्रधानमंत्री बनें, इससे पहले रॉबर्ट जेनकिंसन ने साल 1822 में पद पर रहते हुए शादी रचाई थी. 

Read Also: कोरोना से ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की जान बचाने वाली नर्स ने दिया इस्तीफा, जानें क्यों

प्रधानमंत्री के करीबी उनके इस कदम से हैरान हैं. हाल ही में जानकारी सामने आई थी जिसके अनुसार बोरिस जॉनसन और कैरी साइमंड्स अगले साल जुलाई तक शादी करने की योजना बना रहे थे. हालांकि इससे पहले वह पिछले साल ही शादी की तैयारियां कर रहे थे लेकिन कोरोना महामारी के चलते शादी की योजना को टाल दिया गया था. इस कपल ने दिसंबर 2019 में सगाई की थी, उनका एक साल का बेटा भी है, जिसका नाम विल्फ्रेड है. 

Read Also: ब्रिटेन जीवनरक्षक उपकरण भारत भेजेगा, कोरोना से जंग में हरसंभव सहायता का दिया भरोसा

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस शादी समारोह में 30 मेहमानों ने शिरकत की थी. इंग्लैंड में कोरोना संक्रमण के चलते लागू पाबंदियों के तहत शादी समारोह में 30 लोगों के शामिल होने की ही अनुमति भी है. अखबार के सूत्रों के अनुसार शादी के बारे में चर्च के भी कुछ एक अधिकारियों को ही सूचित किया गया था. हालांकि अखबार का दावा है कि बोरिस और कैरी पिछले कई महीनों से इस सीक्रेट शादी की तैयारियां कर रहे थे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह साइमंड्स का पहली, वहीं जॉनसन का तीसरी शादी है. 
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jagannath Rath Yatra 2024: सेवा से लेकर सुरक्षा व्यवस्था तक, पुरी रथ यात्रा के लिए क्या है तैयारी?