एलन मस्क ने फ्लाइट अटेंडेंट को सेक्स के एवज में घोड़ा का दिया था ऑफर: रिपोर्ट

महिला फ्लाइट अटेंडेंट ने आरोप लगाया कि 2016 में मस्क ने उसके सामने अश्लील हरकत की थी और सेक्स के बदले में उसके लिए घोड़ा खरीदने की पेशकश की थी

Advertisement
Read Time: 4 mins
एलन मस्क ने उन पर लगाए गए आरोपों का खंडन किया है (फाइल फोटो).

स्पेसएक्स (SpaceX) के पूर्व कर्मचारियों ने अपने बॉस एलन मस्क (Elon Musk) के खिलाफ एयरोस्पेस कंपनी में काम करने के दौरान उनका यौन उत्पीड़न (Sexual Harassment) करने का केस दायर किया है. इसके बाद टेक अरबपति मस्क द्वारा कथित यौन शोषण की कई घटनाएं सामने आई हैं. 

वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि एक इंटर्न सहित अपने दो कर्मचारियों के साथ यौन संबंध रखने का आरोपी स्पेसएक्स के सीईओ ने सन 2016 में एक फ्लाइट अटेंडेंट के सामने भी अनैतिक कृत्य किया था.

Advertisement

महिला फ्लाइट अटेंडेंट ने आरोप लगाया कि सन 2016 में मस्क ने उसके आपत्तिजनक हरकत की थी और सेक्स के बदले में उसके लिए घोड़ा खरीदने की पेशकश की थी. यह घटना, जो कि बिजनेस इनसाइडर 2022 की रिपोर्ट के बाद सामने आई, स्पेसएक्स की एक फ्लाइट में हुई थी.

प्लेन में मसाज के दौरान आपत्तिजनक हरकत 
महिला ने आरोप लगाया कि उड़ान में मसाज के दौरान मस्क ने उसे अपना प्राइवेट पार्ट दिखाया और सेक्स के बदले में घोड़ा देने की पेशकश की थी. महिला ने आरोप लगाया कि जब उसने ऐसा करने से मना कर दिया तो कंपनी ने उसकी शिफ्टें कम कर दीं.

मस्क ने फ्लाइट अटेंडेंट के आरोपों का खंडन किया. उन्होंने आरोपों को "पूरी तरह से झूठा" कहा. उन्होंने यहां तक ​​कि सोशल मीडिया पर मजाक करते हुए कहा कि इसे स्कैंडल का "विस्तार" कहा जाना चाहिए. उन्होंने अपने विमान में फ्लाइट अटेंडेंट होने से इनकार किया. हालांकि रिपोर्ट में कहा गया है कि मस्क ने पूर्व में 2016 के आसपास फ्लाइट अटेंडेंट का इस्तेमाल किया था. साल 2016 वही वर्ष है जब हुई घटना को लेकर महिला ने आरोप लगाया था कि उसे सेक्स के एवज में घोड़ा देने का प्रस्ताव दिया था.

स्पेसएक्स की सीओओ ने किया बचाव
स्पेसएक्स की प्रेसीडेंट और चीफ ऑपरेटिंग आफीसर ग्वेने शॉटवेल ने न्यूज रिपोर्ट के बाद कंपनी को भेजे गए ईमेल में फ्लाइट अटेंडेंट के आरोपों के खिलाफ उनका बचाव किया था. उन्होंने लिखा, "व्यक्तिगत रूप से मेरा मानना ​​है कि आरोप झूठे हैं, ऐसा इसलिए नहीं कि मैं एलन के लिए काम करती हूं, बल्कि इसलिए कि मैंने 20 साल तक उनके साथ मिलकर काम किया है और इन आरोपों जैसा कुछ भी न तो कभी देखा न ही सुना."

Advertisement

सीधे अरबपति मस्क को रिपोर्ट करती रही एक अन्य महिला ने आरोप लगाया कि मस्क ने कई बार उससे बच्चे पैदा करने के लिए कहा था.

'अधिक बच्चे पैदा नहीं करेंगे तो सभ्यता खत्म हो जाएगी'
कम से कम 10 बच्चों के पिता मस्क ने अक्सर कहा है कि दुनिया जनसंख्या की कमी के संकट का सामना कर रही है और उच्च आईक्यू (IQ) वाले लोगों को संतान पैदा करनी चाहिए. उन्होंने 2021 में कहा था कि, "अगर लोग अधिक बच्चे पैदा नहीं करेंगे तो सभ्यता खत्म हो जाएगी. मेरे शब्दों पर ध्यान दें."  उसी साल उन्होंने अपनी एक कर्मचारी के साथ बच्चे पैदा किए थे.

Advertisement

मस्क की न्यूरालिंक ब्रेन-इम्प्लांट कंपनी के एक्जीक्यूटिव शिवोन जिलिस के जुड़वां बच्चे हैं. जिलिस ने कहा है कि मस्क ने उन्हें बच्चे पैदा करने के लिए प्रोत्साहित किया और बाद में शुक्राणु दाता (Sperm Donor) बनने की पेशकश की. लेखक वाल्टर इसाकसन द्वारा लिखी गई जीवनी "एलोन मस्क" में जिलिस के हवाले से कहा गया है, "मैं संभवतः उन जीन्स के बारे में नहीं सोच सकता जो मैं अपने बच्चों के लिए पसंद करूंगा."

यह भी पढ़ें -

SpaceX इंटर्न के साथ एलन मस्क ने किया था सेक्स, महिला से बच्चे पैदा करने को कहा, रिपोर्ट का दावा

Advertisement

एलन मस्क की कंपनी ने अमेजन की जंगलों में पहुंचाया इंटरनेट, आदिवासी युवा देखने लगे पॉर्न

Featured Video Of The Day
Delhi Water Logging: Vasant Vihar में गिरी इमारत, मजदूर फंसे होने की आशंका
Topics mentioned in this article