"बर्बर आतंकवादी कार्रवाई" : पुतिन ने मास्को में हमला करने वालों से बदला लेने की कसम खाई

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा, "आतंकवादियों, हत्यारों, गैर-मानवों को कभी न भूलने वाले दंड का सामना करना पड़ेगा." पुतिन ने रविवार को पूरे रूस में राष्ट्रीय शोक घोषित किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

व्लादिमीर पुतिन ने रूस में एक दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है.

मॉस्को:

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने रूस के एक कॉन्सर्ट हॉल पर हुए हमले को "बर्बर आतंकवादी कृत्य" बताया और इसमें शामिल सभी लोगों से बदला लेने की कसम खाई. शनिवार को टेलीविजन पर प्रसारित एक संबोधन में पुतिन ने कहा कि सभी चार बंदूकधारियों को यूक्रेन की सीमा में जाने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया. एएफपी के अनुसार, पुतिन ने हमले के बाद अपनी पहली सार्वजनिक टिप्पणी में कहा, "मैं आज आपसे उस खूनी, बर्बर आतंकवादी कृत्य के संबंध में बात कर रहा हूं, जिसके पीड़ित दर्जनों निर्दोष, शांतिपूर्ण लोग थे."

क्रेमलिन नेता ने कहा, "आतंकवादी हमले के सभी चार अपराधियों को हिरासत में ले लिया गया है. वे यूक्रेन की ओर भाग रहे थे. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार उन्हें सीमा पार कराने की तैयारी थी." रूस की एफएसबी सुरक्षा सेवा ने पहले कहा था कि हमलावर यूक्रेन के लोगों के साथ "संपर्क" में थे, क्योंकि वे रूस से भागने की कोशिश कर रहे थे.

शुक्रवार को मॉस्को के उत्तरी किनारे पर एक उपनगर में क्रोकस सिटी हॉल में सशस्त्र बंदूकधारियों ने कम से कम 115 लोगों की हत्या कर दी. कॉन्सर्ट हॉल में आग लगा दी. हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट समूह ने ली है लेकिन रूसी अधिकारियों ने इसका जिक्र नहीं किया है. पुतिन ने कहा, "आतंकवादियों, हत्यारों, गैर-मानवों को कभी न भूलने वाले दंड का सामना करना पड़ेगा." पुतिन ने रविवार को पूरे रूस में राष्ट्रीय शोक घोषित किया.

Topics mentioned in this article