Russian mine accident : रूस के कोयला खदान में बड़ा हादसा, 52 लोगों की मौत

प्रशासन के अनुसार 38 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें चार की हालत गंभीर बनी हुई है. हादसे के समय 285 लोग खदान में भूमिगत थे

Advertisement
Read Time: 5 mins
मास्को:

रूस ( Russia) के केमेरोवो क्षेत्र ( Kemerovo Region)में गुरुवार को एक कोयला खदान में हादसे में 52 लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि कोयला खदान में धुएं से छह बचावकर्मियों सहित कुल 52 लोगों की मौत हो गई. देश में पिछले पांच साल में सबसे खतरनाक खदान दुर्घटना थी. 

पाकिस्तान पर बढ़ता जा रहा कर्ज, पीएम इमरान ने कबूला - ''देश चलाने को पैसा नहीं''

शुरूआती आंकड़ों के अनुसार लिस्टव्यजनाया ( Listvyazhnaya)खदान में कोई भी जिंदा नहीं बचा था. TASS ने बताया कि अभी अधिकतर शव नीचे दबे हुए हैं. तापमान और मीथेन गैस का प्रभाव कम होने पर शवों को ऊपर लाने की कोशिश की जाएगी. हालांकि पहले यह बताया गया था 250 मीटर की गहराई पर कोयले के आग और धूएं से 11 खनिकों की ही मौत हुई है. 

जर्मनी ने भारत के लिए 1.2 अरब यूरो की विकास प्रतिबद्धताओं की घोषणा की

स्थानीय प्रशासन के अनुसार 38 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें चार की हालत गंभीर बनी हुई है. हादसे के समय 285 लोग खदान में भूमिगत थे. इनमें से अधिकतर को बाहर निकाल दिया गया है. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की. केमेरोवो रिजन ने शुक्रवार से रविवार तक तीन दिनों के शोक की घोषणा की है. 

Featured Video Of The Day
Meena Kumari की खातिर क्यों ठुकरा दिया प्राण ने Film Fare Award | Bollywood Trivia | Entertainment
Topics mentioned in this article