बांग्लादेश में ट्रेन में आग लगने से 5 लोगों की मौत, चुनाव से पहले विपक्ष पर आगजनी का शक

पुलिस कमांडर खंडकेर अल मोईन ने संवाददाताओं से कहा, "हमने पांच शव बरामद किए हैं." प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि मेगासिटी के मुख्य रेल टर्मिनल के पास ढाका के पुराने हिस्से में गोपीबाग में ट्रेन में आग लग गई.  

Advertisement
Read Time: 6 mins

ढाका: बांग्लादेश में चुनाव से पहले यात्री ट्रेन में आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई, पुलिस को विपक्ष द्वारा बहिष्कार किए गए राष्ट्रीय चुनावों से पहले अशांति के दौरान आगजनी का संदेह है. अग्निशमन सेवा अधिकारी रकजीबुल हसन ने कहा कि पश्चिमी शहर जेसोर से राजधानी ढाका आ रही बेनापोल एक्सप्रेस के कम से कम चार डिब्बों में आग लग गई.

पुलिस कमांडर खंडकेर अल मोईन ने संवाददाताओं से कहा, "हमने पांच शव बरामद किए हैं." प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि मेगासिटी के मुख्य रेल टर्मिनल के पास ढाका के पुराने हिस्से में गोपीबाग में ट्रेन में आग लग गई. एक स्थानीय ने निजी सोमॉय टीवी को बताया कि सैकड़ों लोग जलती हुई ट्रेन से लोगों को बाहर निकालने के लिए दौड़ पड़े थे. उन्होंने कहा कि हमने कई लोगों को बचाया. लेकिन आग तेजी से फैल गई.

सोमोय टीवी ने कहा कि कुछ भारतीय नागरिक भी ट्रेन में यात्रा कर रहे थे. पुलिस प्रमुख अनवर हुसैन ने अधिक विवरण दिए बिना एएफपी को बताया, "हमें संदेह है कि आग की घटना तोड़फोड़ की कार्रवाई थी. पिछले महीने पुलिस और सरकार ने एक अन्य ट्रेन में आग लगने से चार लोगों की मौत के लिए विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) को दोषी ठहराया था.

बीएनपी ने उस घटना में शामिल होने से इनकार करते हुए कहा कि विपक्षी दलों पर सरकारी कार्रवाई के बहाने इसे गलत तरीके से दोषी ठहराया गया था. बांग्लादेश में रविवार को राष्ट्रीय चुनाव के लिए मतदान होगा. लेकिन बीएनपी और दर्जनों अन्य दलों ने इसे "दिखावटी" वोट बताते हुए इसका बहिष्कार किया है. प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे की मांग को लेकर एक विरोध अभियान के बाद पिछले साल के अंत में हजारों विपक्षी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया था.

ये भी पढ़ें:- 
दाऊद इब्राहिम की एक प्रॉपर्टी 2 करोड़ में तो दूसरी 3 लाख में हुई नीलाम, दो की किसी ने नहीं लगाई बोली

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Adani Group के ख़िलाफ़ Hindenburg की साज़िश का पर्दाफ़ाश | Khabron Ki Khabar | NDTV India
Topics mentioned in this article