अफगानिस्तान: नमाज के दौरान मस्जिद में बम ब्लास्ट, 33 लोगों की मौत 43 घायल

तालिबान (Taliban) के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने बताया कि नमाज के दौरान उत्तरी अफगानिस्तान (Afghanistan) में एक मस्जिद में विस्फोट के बाद बच्चों सहित कम से कम 33 लोग मारे गए. धमाका कुंदुज के इमाम साहिब जिले में मौलवी सिकंदर मस्जिद में हुआ.

Advertisement
Read Time: 5 mins
अब तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.
कुंदज़:

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने कहा कि अफगानिस्तान के कुंदुज जिले के इमाम साहिब की मस्जिद में विस्फोट हुआ. उन्होंने जानाकारी देते हुए बताया कि धमाकों में बच्चों सहित कम से कम 33 लोग मारे गए और 43 घायल हो गए. इस्लामिक अमीरात के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने हमले की निंदा करते हुए टोलोन्यूज को बताया कि अपराधियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं." "

अफगानिस्तान में उत्तरी कुंदुज प्रांत के इमाम साहिब जिले में स्थित मावलवी सिकंदर मस्जिद में शुक्रवार को धमाका हुआ. टोलोन्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, कुंदुज के इमाम साहिब जिले के पुलिस प्रमुख हाफिज उमर ने कहा कि आज दोपहर जिले के मावलवी सिकंदर मस्जिद में एक विस्फोट हुआ. इससे पहले सुरक्षा सूत्रों और चश्मदीदों ने बताया कि इस घटना में 30 से ज्यादा लोग मारे गए और घायल हो गए.

ये भी पढ़ें: जब शी चिनफिंग ने जो बाइडेन से QUAD को लेकर की थी शिकायत, US राष्ट्रपति ने दिया था ये जवाब

धमाकों में घायल हुए लोगों को जिला अस्पताल ले जाया गया.  आपको बता दें कि जब से तालिबान ने अफगानिस्तान पर नियंत्रण किया है, विस्फोट और हमले एक नियमित मामला बन गया है. अब तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ में साईं डोकेन मस्जिद में गुरुवार को विस्फोट हुआ, जब लोग रमजान के महीने में नमाज अदा कर रहे थे.

VIDEO: मास्‍कोवा को मार गिराने पर यूक्रेन ने जारी किया डाक टिकट, खरीदने के लिए दीवाने हुए लोग

Featured Video Of The Day
Maharashtra Legislative Council की 11 सीटों के लिए 12 उम्मीदवार, कौन मारेगा बाज़ी? | Hot Topic