एक जापानी घरेलू उड़ान 300 से अधिक यात्रियों के लिए सात घंटे की कठिन परीक्षा साबित हुई. बंदिश से बचने के बाद यात्रियों को फिर वापस शुरुआती बिंदु पर एक चक्कर लगाते हुए भेजा गया.
ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, जापान की एक एयरलाइंस की उड़ान JL331 टोक्यो के हनेडा हवाई अड्डे से फुकुओका के लिए स्थानीय समय अनुसार रविवार को शाम 6:30 बजे रवाना होने वाली थी. यह यात्रा दो घंटे की थी. हालांकि, विमान के टेकऑफ में 90 मिनट की देरी हुई. इसके बाद जैसे ही फ्लाइट फुकुओका के पास पहुंची, यह स्पष्ट हो गया कि वह हवाई अड्डे पर वाणिज्यिक विमानों के लिए कटऑफ टाइम 10 बजे तक नहीं पहुंचेगी. एयरलाइन ने एक बयान में कहा, उम्मीदों के बावजूद विमान चार मिनट के अतिरिक्त समय के साथ उतरेगा.
हनेडा में सुबह तेज़ हवाओं के कारण वहां जाने वाली अन्य उड़ानों में देरी हुई, जबकि अन्य देर से चलने वाले विमानों को कर्फ्यू के बाद उतरने की इजाजत दी गई. जेएल 331 को उतरने की अनुमति देने से इनकार कर दिया गया. फुकुओका हवाई अड्डे के अधिकारियों ने असाही शिंबुन अखबार को बताया कि वे खराब मौसम या भीड़भाड़ जैसे कारकों के कारण इसकी देरी को "अपरिहार्य" नहीं मानते हैं जिससे कि एक अपवाद के रूप में अनुमति दी जाती.
इसके बाद टोक्यो वापसी की लंबी यात्रा शुरू हुई. जेएएल ने कहा कि पास के शहर किताक्यूशू के लिए उड़ान को फिर से रूट करने की शुरुआती योजना को छोड़ दिया गया क्योंकि 335 यात्रियों को संभालने के लिए कोई बस उपलब्ध नहीं थी. पायलटों को उनके मूल गंतव्य से लगभग 280 मील (450 किलोमीटर) की दूरी पर ओसाका के पास कंसाई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जाने के लिए निर्देश दिए गए. विमान रात 10:59 बजे उतरा.
वहां पर इतने यात्रियों के लिए न तो पर्याप्त बसें थीं न ही होटल उपलब्ध थे. विमान ने सोमवार की सुबह फिर से आसमान में उड़ान भरी. वह जापान की राजधानी में उड़ान भरने के लगभग सात घंटे बाद वापस उतरा.
इस विमान में सवार वे अकेले ऐसे यात्री नहीं थे जिन्होंने हाल ही में कहीं नहीं जाने के लिए उड़ान भरी थी. पिछले हफ्ते ऑकलैंड से न्यूयॉर्क के लिए एयर न्यूजीलैंड लिमिटेड की एक उड़ान को जॉन एफ कैनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बिजली आउटेज के बाद लगभग 9,000 मील की यात्रा के दौरान लगभग आधे रास्ते से घर लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा था. विमान ने उड़ान भरने के करीब 16 घंटे बाद वापस ऑकलैंड में लैंड किया.
इस यात्रा में शामिल एक बदकिस्मत यात्री ने ट्विटर पर JL331 विमान के मार्ग की एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें फुकुओका के पास एक बड़ा यू-टर्न दिखाया गया है.
एयरलाइन ने कहा कि उसने होटल और टैक्सियों के लिए भुगतान किया. एक यात्री ने पोस्ट किया कि उसे 20,000 येन (150 डॉलर) नकद और एक रिप्लेसमेंट फ्लाइट का अनुभव मिला. उसने लिखा, "मुझे खुशी है कि यह एक विमान दुर्घटना नहीं थी."