ब्राजील में प्लेन क्रैश होने से 12 यात्रियों और 2 क्रू मेंबर की मौत

Brazil Plane Crash in Amazon: न्यूज साइट यूओएल (UOL) ने स्टेट सिक्योरिटी सेक्रेटरी विनीसियस अल्मेडा का हवाला देते हुए कहा कि प्लेन में सवार यात्री ब्राजीलियाई थे, जो स्पोर्टफिशिंग के लिए इस रीजन मे ट्रैवल कर रहे थे.

Advertisement
Read Time: 5 mins
B

Brazil Plane Crash in Amazon: शनिवार को ब्राजील में प्लेन क्रैश होने से 14 लोगों की मौत हो गई. स्टेट गवर्नर ने एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि शनिवार को ब्राजीलियाई अमेजन के उत्तरी शहर बार्सिलोस में एक प्लेन क्रैश हो गया. इस दुर्घटना में 12 यात्रियों और 2 क्रू मेंबर की मौत हुई है. 

दुर्घटना में प्लेन में सवार कोई भी ज़िंदा नहीं बचा

 AFP के अनुसार, ब्राज़ीलियाई मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि इस दुर्घटना में प्लेन में सवार किसी की भी जान नहीं बच पाई. स्टेट ऑफिशियल ने इससे अधिक जानकारी के अनुरोधों पर तुरंत जवाब नहीं दिया है.

प्लेन ने परमनौस से बार्सिलोस के लिए भरी थी उड़ान

न्यूज साइट G1 ने कहा कि यह 18 यात्रियों वाला ईएमबी-110 प्लेन था, जो ब्राजीलियाई एयरक्राफ्ट-मेकर एम्ब्रेयर द्वारा निर्मित डबल इंजन वाला टर्बोप्रॉप था. इस प्लेन ने कथित तौर परमनौस से बार्सिलोस तक के लिए उड़ान भरी थी . यह लगभग 90 मिनट की फ्लाइट थी. यह रीजन रियो नीग्रो पर स्थित अमेजन नदी और कई राष्ट्रीय उद्यानों और अन्य संरक्षित क्षेत्रों से घिरा है.

स्पोर्टफिशिंग के लिए जा रहे थे यात्री

वहीं, न्यूज साइट यूओएल (UOL) ने स्टेट सिक्योरिटी सेक्रेटरी विनीसियस अल्मेडा का हवाला देते हुए कहा कि प्लेन में सवार यात्री ब्राजीलियाई थे, जो स्पोर्टफिशिंग के लिए इस रीजन मे ट्रैवल कर रहे थे.

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: जब मौलवी के मुंह से राम-राम सुना...CM Yogi ने सुनाया किस्सा
Topics mentioned in this article