विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 01, 2022

परिवार की खट्टी मीठी यादों को कर रहे हैं याद तो देखें ये वेब सीरीज जो आपको कर देंगी इमोशनल

वेब सीरीज हर तरह की इमोशन से भरी पड़ी है. इनकी कहानियां और किरदार देखकर जहां आपका ठहाके लगाने का मन करता है तो वही इन किरदारों की गहराई में जाते ही आपकी आंखें नम भी हो जाती हैं.

Read Time: 5 mins
परिवार की खट्टी मीठी यादों को कर रहे हैं याद तो देखें ये वेब सीरीज जो आपको कर देंगी इमोशनल
हंसने और रोने पर कर देंगी ये वेब सीरीज मजबूर
नई दिल्ली:

ओटीटी प्लेटफॉर्म और उस पर दिखाई जाने वाली वेब सीरीज अब लोगों की जिंदगी का एक अहम हिस्सा बनती जा रही हैं. आलम ये है कि अब लोग वेब सीरीज देखने के बाद उसके अगले सीजन का बेसब्री से इंतजार करते रहते हैं और ये इंतजार हो भी क्यों ना, ये वेब सीरीज हर तरह की इमोशन से भरी पड़ी हैं. इनकी कहानियां और किरदार देखकर जहां आपका ठहाके लगाने का मन करता है तो वही इन किरदारों की गहराई में जाते ही आंखें नम भी हो जाती हैं.  तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही वेब सीरीज बताने जा रहे हैं जो आपको हंसने और रोने पर कर देगी मजबूर.

गुल्लक

मिडिल क्लास फैमिली की छोटी छोटी खुशियां और गम समेटे ये वेब सिरीज कभी आपको हंसाएगी तो कभी आपकी आंखें नम कर देगी. इस वेब सीरीज में परिवार के ख़ुशी और गम को बख़ूबी दिखाया गया है. गुल्लक में बताया गया है कि कैसे एक फैमिली अपने ज़िंदगी में आ रही मुश्किलों का सामना करती है और उन मुश्किलों से ख़ुशी ख़ुशी बाहर कैसे आती है, वो इस वेब सीरीज में  हाईलाइट किया गया है. इस सीरीज को आप बड़े आराम से अपने पूरी फैमिली के साथ देख सकते हैं.

पंचायत 

गांव में पंचायत सचिव बनकर पहुंचे एक शहरी लड़के की इस कहानी में ढेरों इमोशंस एक साथ भरे पड़े हैं. गांव के परिवेश पर बनी वेब सीरीज पंचायत के पहले सीजन को देखकर जहां लोग खिलखिलाने पर मजबूर हो गए वहीं पंचायत के दूसरे सीजन ने लोगों को भावुक  कर दिया है. अमेज़न प्राइम में स्ट्रीम हो रही जितेंद्र कुमार, रघुवीर यादव और नीना गुप्ता की इस वेब सीरीज को आप अपने पूरे परिवार के साथ बैठकर देख सकते हैं.  फुलेरा गांव के पंचायत सचिव, प्रधान और गांव के इर्द-गिर्द घूमती इस कहानी को देखकर आप ठहाके भी लगाएंगे और बीच-बीच में आंखें नम भी हो जाएंगी. 

कोटा फैक्ट्री

बच्चों की पढ़ाई को लेकर पेरेंट्स का चिंता करना लाजमी है. ऐसे में वेब सीरीज कोटा फैक्ट्री आप ही की जिंदगी के जुड़े पहलुओं तो आप से कनेक्ट करने वाली कहानी है. इस वेब सीरीज में दिखाया गया है कि किस तरह बच्चों की पढ़ाई को लेकर चिंता करने वाले पैरेंट्स जाने अनजाने उन पर पढाई का प्रेशर डाल देते हैं. इस दबाव को महसूस करते बच्चों पर क्या बीत रही होती है, इस सीरीज़ में ये बखूबी दिखाया गया है. तो परिवार का प्यार देखकर जहां आपके चेहरे पर मुस्कुराहट आ जाएगी तो बच्चों की कशमकश देखकर आप इमोशनल भी होंगे. अगर आप भी अपनी कहानी अपने माता-पिता को बताना चाहते हैं तो बिना देरी किए कोटा फैक्ट्री जरूर देखें.

होम

आल्ट बालाजी पर आई वेब सीरीज 'होम' एक मिडिल क्लास फैमिली में छोटी छोटी खुशियों के इंपॉर्टेंस को बताती नजर आती है. परिवार में कभी खुशी होती है तो कभी गम इस वेब सीरीज में बख़ूबी दर्शाया गया है. परिवार के रिश्तो पर आधारित इस वेब सीरीज में खुशियों का खजाना भी है और आंखें नम कर देने वाला गम भी. तो फैमिली के साथ बैठकर जवाब होम देखेंगे तो आपको खुद के होम की याद आ जाएगी.

द फैमिली मैन 

जैसा कि नाम से ही जाहिर होता है कि ये एक फैमिली मैन की कहानी है जिसका किरदार बखूबी मनोज बाजपेयी ने निभाया है. कहने को तो ये एक फैमिली मैन की कहानी है जो आम लोगों की तरह घर खरीदने की जद्दोजहद में लगा रहता है. बच्चों के लिए सैंडविच बनाने से लेकर उन्हें स्कूल छोड़ने जाने तक ये फैमिली मैन सब कुछ करता है. बच्चों को लगता है कि पापा सरकारी नौकरी करते हैं जहां आराम है. पत्नी भी अक्सर इस बात से खफा रहती है कि वो घर पर ज्यादा वक्त नहीं दे पाते. लेकिन इस बीच यही फैमिली मैन बाहर एक स्पाई किरदार में होता है जिसे आतंकवादियों से रोजाना दो-चार होना पड़ता है. परिवार और काम के इर्द-गिर्द घूमती इस कहानी में कई ऐसे मौके आएंगे जब आपके होठों पर हंसी आ जाएगी लेकिन कई मौकों पर आपकी आंखों से आंसू भी निकल आएंगे.

VIDEO: तमन्‍ना भाटिया मुंबई में हुईं स्‍पॉट, डे आउट के लिए चुना एथनिक लुक

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Mirzapur 3 Dialouges: खेल आज भी वही है, बस मोहरे बदल गए हैं- प्राइम वीडियो वेब सीरीज मिर्जापुर 3 के सीटीमार डायलॉग
परिवार की खट्टी मीठी यादों को कर रहे हैं याद तो देखें ये वेब सीरीज जो आपको कर देंगी इमोशनल
कोरोना ही नहीं ये वायरस भी हैं बेहद जानलेवा, इन 5 वेब सीरीज को देख दिल में बैठ जाएगा महामारी का डर
Next Article
कोरोना ही नहीं ये वायरस भी हैं बेहद जानलेवा, इन 5 वेब सीरीज को देख दिल में बैठ जाएगा महामारी का डर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;