फुल फुर्सत में ओटीटी पर देखें ये वेब सीरीज, देखते-देखते दिन नहीं हफ्ते गुजर जाएंगे

इंडियन वेब सीरीज तो अभी हिंदी सीरियल्स की तरह खिंचना नहीं शुरू हुई हैं लेकिन कई विदेशी वेबसीरीज ऐसी हैं जिनके सौ-पचास नहीं सैकड़ों एपिसोड्स हैं. इन्हें देखना शुरू करें तो फ्री टाइम की जरा लंबी प्लानिंग करें.

फुल फुर्सत में ओटीटी पर देखें ये वेब सीरीज, देखते-देखते दिन नहीं हफ्ते गुजर जाएंगे

जानें ओटीटी पर कौन सी वेब सीरीज हैं सबसे लंबी

नई दिल्ली :

कोई वेब सीरीज देखना शुरू करने से पहले सबसे पहले ध्यान इस बात पर जाता है कि उस वेब सीरीज के कितने एपिसोड हैं. एपिसोड आठ या दस हों तो फिर ये कैलकुलेशन होता है कि एक वीकेंड पर वेब सीरीज पूरी निपट जाएगी या थोड़ा और समय लगेगा. आठ से दस एपिसोड वाली वेब सीरीज में ये जोड़ तोड़ करना आसान है. पर, सोचिए अगर वेब सीरीज के एपिसोड बहुत ज्यादा हों तो उसे कितने दिन में खत्म करेंगे इस सवाल का जवाब कैसे मिलेगा. इंडियन वेब सीरीज तो अभी हिंदी सीरीयल्स की तरह खिंचना नहीं शुरू हुई हैं लेकिन कई विदेशी वेबसीरीज ऐसी हैं जिनके सौ-पचास नहीं सैकड़ों एपिसोड्स हैं. इन्हें देखना शुरू करें तो फ्री टाइम की जरा लंबी प्लानिंग करें.

ग्रे'स एनाटॉमी (Grey's Anatomy, 380 episodes)

ये वेब सीरीज आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं. ये शो यूएस के इतिहास में लॉन्गेस्ट रनिंग मेडिकल ड्रामा के नाम से दर्ज है. इस सीरीज के 17 सीजन आ चुके हैं साथ ही स्पिन ऑफ भी आ चुके हैं.

जेन द वर्जिन (Jane the Virgin, 100 Episodes)

ये वेब सीरीज भी आप नेटफ्लिक्स पर ही देख सकते हैं. शो माआमी के बैकग्राउंड पर सेट है. जो ऐसी महिला की कहानी है जो बिना किसी रिलेशनशिप के ही प्रेग्नेंट हो जाती है. इसके बाद महिला के जीवन में क्या उतार चढ़ाव आते हैं उसी पर पूरी सीरीज बेस्ड है.

पार्क्स ऐंड रीक्रिएशन (Parks and Recreation, 125 Episodes)

ये वेब सीरीज अमेजन प्राइम पर देख सकते हैं. सीरीज एक पॉलिटिकल सटायर है. आम लोगों की शिकायतों पर बेस्ड सरकारी महकमे, अधिकारी और राजनेताओं की इस कहानी को घर घर में पसंद किया गया.

गिलमोर गर्ल्स (Gilmore Girls, 153 Episodes)

जब भी कोई दिलखुश शो देखने का मन हो आप गिलमोर गर्ल्स देख सकते हैं. वैसे तो इसके 153 एपिसोड्स हैं. जो जज्बातों से भरे हुए हैं. एक सिंगल मॉम और उसकी बेटी की खुशनुमा कहानी है. ये वेब सीरीज जो नेटफ्लिक्स पर देखी जा सकती है.

द ट्वाइलाइट जोन (The Twilight Zone, 156 episodes)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पैरामाउंट प्लस पर इस वेब सीरीज के सारे एपिसोड देखे जा सकते हैं. ये एक साइंस फिक्शन ड्रामा है. जो कभी कभी सिर घुमा देता है और कभी कल्पना से परे ले जाता है. हर स्टोरी नए सिरे से शुरू होती है और ढेरों ट्विस्ट एंड टर्न्स के साथ खत्म होती है.