इन एक्टर्स के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म बना वरदान, 'मिर्जापुर' से लेकर 'स्कैम 1992' तक में आए नजर

ओटीटी प्लेटफार्म उन कलाकारों के लिए वरदान बन कर आया है जो एक्टर तो बेहतरीन थे बस मौके की कमी थी. आज इस खबर में हम आपको पांच ऐसे एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं ओटीटी से पहचान मिली.

इन एक्टर्स के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म बना वरदान, 'मिर्जापुर' से लेकर 'स्कैम 1992' तक में आए नजर

यह हैं ओटीटी के सुपरस्टार

नई दिल्ली :

मायानगरी मुंबई में नाम, पैसा और शोहरत कमाने का सपना लेकर न जाने कितने लोग आते हैं. उनमें से कुछ चुनिंदा लोग ही अपने सपने को साकार कर पाते हैं, खास तौर पर जब बात एक्टिंग वर्ल्ड की हो. बॉलीवुड हो या फिर टेलीविजन इंडस्ट्री, घंटों लंबी लाइन में खड़े होने से लेकर हजारों ऑडिशंस तक एक कलाकार न जाने कितने संघर्षों से होकर गुजरता है. एक ज़माना था जब  स्ट्रगल करते करते उम्र बीत जाती थी और जब मौका मिलता तो लीड रोल की जगह हीरो के पिता का रोल निभाना पड़ता था. हालांकि अब ऐसा नहीं है. समय के साथ फिल्म इंडस्ट्री में कई बदलाव देखने को मिले हैं और इसका सबसे बड़ा उदाहरण है ओटीटी प्लेटफॉर्म. ओटीटी प्लेटफार्म उन कलाकारों के लिए वरदान बन कर आया है जो एक्टर तो बेहतरीन थे बस मौके की कमी थी.  आज इस खबर में हम आपको पांच ऐसे एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं ओटीटी से पहचान मिली. 

qd0haru

पंकज त्रिपाठी 

वैसे तो पंकज त्रिपाठी को आपने कई फिल्मों में देखा होगा. दरअसल पंकज त्रिपाठी का नाम ओटीटी सुपरस्टार की लिस्ट में टॉप पर आता है. उन्होंने फिल्में तो कई कीं, लेकिन पंकज त्रिपाठी को खास पहचान वेब सीरीज 'मिर्जापुर' के कालीन भैया के किरदार से मिली. एक रिपोर्ट के मुताबिक पंकज त्रिपाठी' ने इस वेब सीरीज के लिए लगभग का 12 करोड़ रुपए चार्ज किए थे अब लोगों को इस वेब सीरीज के तीसरे सीजन का बेसब्री से इंतजार है.

iakt4i28

दिव्येंदु शर्मा 

मिर्जापुर के मुन्ना भैया यानी दिव्येंदु शर्मा. इन्हें अगर ओटीटी प्लेटफॉर्म का वन ऑफ द मोस्ट पॉपुलर फेस कहा जाए तो गलत नहीं होगा. फिल्म बत्ती गुल मीटर चालू में श्रद्धा कपूर के साथ नजर आ चुके हैं. ऐसे तो देवेंद्र कई सालों से एक्टिंग फिल्म में है और उन्हें कई छोटे-मोटे रोल भी मिले हैं. ओटीटी प्लेटफॉर्म पर 'मिर्जापुर' वेब सीरीज ने उन्हें पहचान दी.

jrs10ctg

विक्रांत मेसी 

वैसे तो विक्रांत मेस्सी फिल्म इंडस्ट्री में पिछले 10 साल से काम कर रहे हैं, लेकिन पूरे भारत ने उन्हें तब पहचाना जब वो मिर्जापुर वेब सीरीज में बबलू और क्रिमिनल जस्टिस में लीड रोल निभाते नजर आए. अपने किरदार को पहले एपिसोड में बहुत सिंपल और फिर बीते वक्त के साथ तेज तर्रार किरदार में कैसे तब्दील किया जाता है यह विक्रांत मेसी बख़ूबी जानते हैं. 

qj554b8

 जितेंद्र कुमार

जितेंद्र कुमार यानी जीतू भैया आज इंडस्ट्री का एक जाना माना चेहरा बन चुके हैं. आईआईटी की पढ़ाई करने के बाद एक्टिंग में अपना करियर बनाने वाले जीतू भैया को ओटीटी प्लेटफॉर्म का शाहरुख खान भी कहा जाता है. वेब सीरीज 'टीवीएफ पिचर्स' से नाम कमाने वाले जितेंद्र कुमार सीरीज पंचायत की जान हैं.  वैसे तो 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' जैसी फिल्मों में जितेंद्र कुमार ने अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरा है, लेकिन वेब सीरीज पंचायत में अभिषेक त्रिपाठी के किरदार से उन्हें लोगों के बीच खासी पहचान मिली.

thtm6nlo

प्रतीक गांधी

प्रतिक गांधी के साथ भी वही हुआ जो आमतौर पर नए एक्टर्स का होता है. थिएटर मे, गुजराती फिल्मों में और कुछ बॉलीवुड फिल्मों में जब प्रतीक गांधी ने साइड रोल निभाया तो जिसने भी देखा उसने यही कहा कि एक बेहतरीन एक्टर है. अदाकारी का हुनर होने के बावजूद मौका न मिल पाने के कारण प्रतीक गांधी को पहचान नहीं मिल. हालांकि उन्हें पहचान तब मिली जब उन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हंसल मेहता की हर्षद मेहता पर बनाई वेब सीरीज 1992 द स्कैम में लीड रोल निभाया. बस फिर क्या देखते ही देखते पूरा भारत प्रतीक गांधी को एक बेहतरीन एक्टर के रूप में जाने लगा.

n9sq0mn

जयदीप अहलावत

अक्षय कुमार की फिल्म 'खट्टा मीठा' हो या फिर आलिया भट्ट की फिल्म 'राजी' जयदीप अहलावत वैसे तो एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम कर चुके हैं और उनके एक्टिंग की तारीफ भी की गई है. लेकिन जयदीप अहलावत जिस कैलिबर के एक्टर है फिल्मों में इतना बड़ा उन्हें रोल नहीं मिला. यह सब तब मुमकिन हो पाया जब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उन्होंने एंट्री की और वेब सीरीज 'पाताल लोक' में लीड रोल निभाते करते नजर आए. इस वेब सीरीज के जरिए जयदीप में यह बता दिया कि वह एक बेहतरीन कलाकार हैं. 

अभिनेत्री जाह्नवी कपूर ने फैंस के साथ क्लिक करवाई फोटो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com