विज्ञापन
This Article is From Feb 09, 2022

OTT पर भी बज रहा है Uttar Pradesh का डंका, यूपी पर बेस्ड ये 5 बेहतरीन वेब सीरीज बनीं दर्शकों की पसंद

रंक्तांचल, रंगबाज़ से लेकर मिर्जापुर तक एक ऐसी लंबी फेहरिस्त है जिसके कहानी और किरदार उत्तर प्रदेश से जुड़े हुए हैं. यूपी बेस्ड कहानियों में खासतौर पर क्राइम स्टोरीज़ दर्शकों की पहली पसंद है.

OTT पर भी बज रहा है Uttar Pradesh का डंका, यूपी पर बेस्ड ये 5 बेहतरीन वेब सीरीज बनीं दर्शकों की पसंद
उत्तर प्रदेश पर आधारित वेब सीरीज
नई दिल्ली:

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में इस वक्त वेब सीरीज का दबदबा देखने को मिल रहा है. ओटीटी की दुनिया में वेब सीरीज छाई हुई हैं. इन वेब सीरीज में हिंदी हार्टलैंड का कहानियों को खूब पसंद किया जाता है. फिर जब बात हिंदी हार्टलैंड की आती है तो उत्तर प्रदेश का नंबर सबसे पहले आता है. यूपी की कहानियों और लोकेशंस ने अपनी खास जगह बनाई है. रक्तांचल, रंगबाज से लेकर मिर्जापुर तक ऐसी लंबी फेहरिस्त है जिसकी कहानी और किरदार उत्तर प्रदेश से जुड़े हुए हैं. उत्तर प्रदेश बेस्ड कहानियों में खास तौर पर क्राइम स्टोरीज दर्शकों की पहली पसंद है. तो चलिए नजर डालते हैं ऐसी पांच वेब सीरीज पर जो उत्तर प्रदेश से जुड़ी हुई हैं... 

Mirzapur (मिर्जापुर)

अमेजन प्राइम वीडियो पर मिर्जापुर वेब सीरीज को दर्शकों का बेइंतहा प्यार मिला है. इस वेब सीरीज ने उत्तर प्रदेश के क्राइम को लेकर फैंस को खूब एंटरटेन किया है. मिर्जापुर में दिखाया गया है कि किस तरह यूपी के खास इलाके पूर्वांचल में अवैध व्यापार किया जाता है. उन इलाकों में बाहुबलियों के दबदबे को भी इस वेब सीरीज में बखूबी दर्शाया गया है. मिर्जापुर वेब सीरीज में पंकज त्रिपाठी, विक्रांत मैसी, दिव्येंदु शर्मा और अली फजल लीड रोल में हैं. बता दें कि मिर्जापुर का पहला और दूसरा सीजन आ चुका है और अब फैंस को तीसरे सीजन का बेसब्री से इंतजार है.

Rangbaaz (रंगबाज)

एंथोलॉजिकल जी5 वेब सीरीज 'रंगबाज' के अब तक दो सीजन हो चुके हैं. साकिब सलीम अभिनीत पहला सीजन गोरखपुर के एक गैंगस्टर  प्रकाश शुक्ला के जीवन पर आधारित था. वहीं दूसरे सीजन में जिमी शेरगिल ने राजस्थान के एक गैंगस्टर आनंदपाल सिंह से इंस्पायर्ड एक किरदार निभाया था.  मिर्जापुर की तरह ही, इस शो में अपराध को भीषण अंदाज में दिखाया गया है. इस वेब सीरीज में पॉलिटिक्स का वो चेहरा दिखाया गया है जिसमें नेता अपने फायदे के लिए क्रिमिनल्स तैयार करते हैं

Raktanchal (रक्तांचल)

एमएक्स प्लेयर पर दिखाई जाने वाली वेब सीरीज रक्तांचल की कहानी भी उत्तर प्रदेश के इर्द-गिर्द ही बुनी गई है. इस वेब सीरीज में पूर्वांचल की क्राइम पर आधारित कहानी दिखाई गई है.  इस वेब सीरीज में भी उत्तर प्रदेश में होने वाली रंगदारी और अवैध ठेकेदारों को दिखाया गया है. राजनीति अवैध धंधे और दो गैंगस्टरों पर आधारित कहानी रक्तांचल को भी मिर्जापुर जैसा माहौल दिया गया है.

Bhaukaal (भौकाल)

भौकाल पुलिस अधिकारी नवनीत सिकेरा के रियल लाइफ पर बेस्ड कहानी है. एमएक्स प्लेयर पर दिखाई जाने वाली इस वेब सीरीज में यूपी पुलिस को बड़े-बड़े क्रिमिनल्स से लोहा लेते हुए दिखाया गया है.  इस वेब सीरीज की कहानी यूपी पुलिस के इर्द-गिर्द घूमती हुई दिखाई गई है. साथ ही भौकाल में यह भी दिखाया गया है कि किस तरह बाहुबली अपने फायदे के लिए लोगों को बरगलाते हैं. भौकाल में मोहित रैना, अभिमन्यु सिंह, सिद्धांत कपूर, बिदिता बाग, सनी हिंदुजा, रश्मि राजपूत, प्रदीप नागर और गुल्की जोशी हैं।

Pataal lok (पाताल लोक)

अमेजन प्राइम वीडियो में दिखाई गई वेब सीरीज पाताल लोक की कहानी का कनेक्शन दिल्ली से है. हालांकि इसका कनेक्शन सीधा उत्तर प्रदेश से जुड़ा हुआ दिखाया गया है. दरअसल पाताल लोक के अंत में उत्तर प्रदेश के क्राइम की एंट्री दिखाई गई है. इस कहानी के कुछ सींस यूपी के चित्रकूट पर बेस्ड हैं. यही नहीं पाताल लोक का क्लाइमेक्स भी यूपी में होता हुआ ही दिखाया गया है.

करिश्मा तन्ना का प्री वेडिंग फंक्शन शुरू, हल्दी सेरेमनी से हुई शुरुआत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हीरामंडी का एशिया कंटेंट अवॉर्ड्स और ग्लोबल OTT अवॉर्ड्स में भौकाल, इन 2 केटेगरी में हुई नॉमिनेट
OTT पर भी बज रहा है Uttar Pradesh का डंका, यूपी पर बेस्ड ये 5 बेहतरीन वेब सीरीज बनीं दर्शकों की पसंद
Aarya 3 में बंदूक ही नहीं तलवार भी चलाती नजर आएंगी सुष्मिता सेन, देखिए पूर्व मिस यूनिवर्स का अनोखा अंदाज
Next Article
Aarya 3 में बंदूक ही नहीं तलवार भी चलाती नजर आएंगी सुष्मिता सेन, देखिए पूर्व मिस यूनिवर्स का अनोखा अंदाज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com