नोएडा के टॉप स्कूल की वेबसाइट हैक, हैकर्स ने बांग्लादेश का झंडा लगाया

स्कूल की वेबसाइट पर बांग्लादेश का राष्ट्रीय ध्वज दिखा रहा था. हैकर्स ने वेबसाइट पर पोस्ट किए संदेश के अंत में "जय बांग्ला" और "बांग्लादेश" लिखा और उसके बाद कई कोड नाम लिखे. 

विज्ञापन
Read Time: 10 mins
पुलिस ने कहा कि उन्हें इस संबंध में अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
नोएडा:

नोएडा के एक प्रमुख निजी स्कूल की वेबसाइट को गुरुवार को कथित तौर पर एक अज्ञात समूह द्वारा हैक कर लिया गया, जिसने खुद को "बांग्लादेश के मुस्लिम हैकर्स" बताया. वेबसाइट के होमपेज पर दिखाई दे रहे संदेश में लिखा था, "जब स्वतंत्रता खतरे में हो, हमारी उम्मीद करें."

मामला देर रात सामने आया, पुलिस ने कहा कि उन्हें इस संबंध में अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है. स्कूल की वेबसाइट पर पोस्टेड संदेश में लिखा था,  "हम बांग्लादेशी मुस्लिम हैकर हैं जो कभी भी हमारे साइबरस्पेस को खराब करने की कोशिश नहीं करते हैं. हम जहां हैं वहां उत्पीड़न का विरोध करते हैं, हम स्वतंत्रता का प्रतिनिधित्व करते हैं, जब स्वतंत्रता खतरे में होती है तो हम तकनीकी प्रणाली का सरल विकास करते हैं... हमसे अपेक्षा करें..." 

वेबसाइट पर बांग्लादेश का राष्ट्रीय ध्वज दिखा रहा था. हैकर्स ने संदेश के अंत में "जय बांग्ला" और "बांग्लादेश" लिखा और उसके बाद कई कोड नाम लिखे. 

यह हैक एक साइबर सुरक्षा फर्म की रिपोर्ट के ठीक बाद आया है कि "मिस्टीरियस टीम बांग्लादेश" के नाम से जाने जाने वाले एक हैकटिविस्ट समूह ने जून 2022 से कई वितरित डिनायल-ऑफ-सर्विस (डीडीओएस) हमले किए हैं 

फर्म ग्रुप-आईबी की रिपोर्ट के अनुसार, समूह, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह मुख्य रूप से धार्मिक और राजनीतिक उद्देश्यों से प्रेरित है, ने भारत में कई क्षेत्रों पर हमला किया है. 

यह भी पढ़ें - 
-- अधीर रंजन चौधरी का निलंबन सत्ता के अहंकार को दर्शाता है: मल्लिकार्जुन खरगे
-- HC ने उम्रकैद की सजा के खिलाफ मुख्तार अंसारी की अपील सुनवाई के लिए स्वीकार की

Advertisement
Featured Video Of The Day
Maharashtra Elections: BJP, Congress और NCP की दूसरी लिस्ट जारी, समझिए पूरा समीकरण
Topics mentioned in this article