उत्तर प्रदेश : गोरखपुर में आर्मी स्‍पेशल ट्रेन के चार डिब्‍बे पटरी से उतरे, कुछ घंटे प्रभावित रहा रेल यातायात 

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोरखपुर में गुवाहाटी से जम्मू जा रही आर्मी स्‍पेशल ट्रेन गोरखपुर के कैंट रेलवे स्टेशन यार्ड में पटरी (Army Special train Derailed) से उतर गई. हादसे से गोरखपुर-नरकटियागंज रूट पर ट्रेनों का संचालन ठप हो गया है. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
गोरखपुर में आर्मी स्‍पेशल ट्रेन के चार पहिए पटरी से उतर गए.
नई दिल्‍ली:

देश में आए दिन ट्रेन हादसों (Train Accidents) की खबर आती रहती है. पिछले दिनों रेल दुर्घटनाओं के कई मामले सामने आए है. उत्तर प्रदेश में मंगलवार रात को गोरखपुर के कैंट रेलवे स्‍टेशन पर एक आर्मी स्‍पेशल ट्रेन (Army Special Train Derailed) पटरी से उतर गई. यह ट्रेन गुवाहाटी से जम्‍मू जा रही थी. इसके कारण कुछ देर के लिए रेल यातायात प्रभावित हुआ. हालांकि करीब चार घंटे की मशक्‍कत के बाद ट्रेन को वापस पटरी पर लाया गया और वह गंतव्‍य के लिए रवाना हुई. 

जानकारी के मुताबिक, गुवाहाटी से जम्मू जा रही आर्मी स्‍पेशल ट्रेन मंगलवार की रात 9:50 बजे गोरखपुर कैंट स्टेशन यार्ड में पटरी से उतर गई है. इस हादसे से गोरखपुर-नरकटियागंज रूट पर ट्रेनों का संचालन ठप हो गया है. 

ट्रेन के चार पहिए पटरी से उतरे

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, कैंट स्टेशन के लाइन नंबर पांच से होकर यह ट्रेन गोरखपुर जंक्शन की तरफ बढ़ रही थी. उसी वक्त सिग्नल कारखाने के सामने ही इंजन के दूसरे कोच के चार पहिए पटरी से उतर गए. 

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने कहा कि गोरखपुर कैंट स्टेशन पर आर्मी स्‍पेशल ट्रेन पटरी से उतर गई. इस दुर्घटना में किसी प्रकार की कोई क्षति नहीं हुई है. 

उन्‍होंने बताया कि दुर्घटना के कारण उनौला रूट पर ट्रेनों का आवागमन रुका रहा. वहीं गोरखपुर- छपरा मुख्य मार्ग पर ट्रेनों का संचालन जारी है.

रात 3 बजे जम्‍मू के लिए हुई रवाना 

उन्‍होंने बताया कि ट्रेन के पटरी से उतरने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है. कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है. 

Advertisement

उन्‍होंने बताया कि हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी, कर्मचारी और सुरक्षा बल के जवान मौके पर पहुंचे और ट्रेन को पटरी पर लाने के प्रयास में जुट गए. करीब 4 घंटे बाद ट्रेन को पटरी पर लाने में सफलता मिली. 

उन्‍होंने बताया कि इसके बाद करीब रात करीब 3 बजे ट्रेन अपने गंतव्य के लिए रवाना हुई. 

Featured Video Of The Day
India Canada Row: '5 Eyes' देश कौन हैं? जिनके दमपर फूल रहा है कनाडा, बता रही हैं Kadambini Sharma
Topics mentioned in this article