यूपी: कोर्ट ने बीजेपी विधायक, 2 अन्य के खिलाफ उत्पीड़न मामले में केस करने का आदेश दिया

यूपी के शाहजहांपुर की एक अदालत ने पुलिस को एक पूर्व विधायक की बहू द्वारा उत्पीड़न की शिकायत पर एक  BJP विधायक और दो अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है. 

Advertisement
Read Time: 10 mins
शाहजहांपुर:

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर की एक अदालत ने पुलिस को एक पूर्व विधायक की बहू द्वारा उत्पीड़न की शिकायत पर एक  BJP विधायक और दो अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया. पूर्व विधायक रोशनलाल वर्मा की बहू रुचि वर्मा के वकील प्रमोद तिवारी ने शुक्रवार को पीटीआई को बताया कि एमपी-एमएलए कोर्ट ने तिलहर से बीजेपी विधायक सलोना कुशवाहा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है. साथ ही दानिश, स्थानीय तहसील कार्यालय में क्लर्क और एक सरिता यादव के खिलाफ भी केस दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं. 

सरिता यादव ने दावा किया है कि वह पूर्व विधायक के एक बेटे की दूसरी पत्नी हैं और संपत्ति में हिस्सा चाहती हैं. पूर्व विधायक के परिवार ने उन्हें अपने मृत बेटे की दूसरी पत्नी के रूप में स्वीकार करने से इनकार कर दिया है.

Advertisement

रुचि वर्मा ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि कुशवाहा इस बात को लेकर उनके परिवार को आर्थिक और सामाजिक रूप से प्रताड़ित कर रही हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि कुशवाहा ने तहसील कार्यालय से रजिस्टर छीन लिया और रोशनलाल वर्मा के मृत पुत्र विनोद वर्मा की पत्नी के रूप में सरिता यादव का नाम शामिल कर लिया.

पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने कहा कि उन्हें अभी तक अदालत से आदेश की प्रति नहीं मिली है. उन्होंने कहा कि कोर्ट का आदेश मिलने के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:- 
अरुणाचल प्रदेश में क्रैश हुए सेना के चॉपर का मिला मलबा, दो शव भी बरामद
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान नहीं लड़ सकेंगे चुनाव, EC ने अयोग्य घोषित किया

5 की बात: हेट स्‍पीच पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा - शिकायत न हो तो भी पुलिस खुद मामले का संज्ञान ले

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak: Pappu Yadav ने NDTV से कहा- सरकार और विपक्ष चर्चा करके निकालें समाधान