हापुड़ में बारिश के कारण मकान की छत ढही, दो बच्चों की मौत, 4 लोग घायल 

पुलिस ने घायल लोगों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. जहां चिकित्सकों ने माहिरा और खुशी को मृत घोषित कर दिया, जबकि माहीन को उपचार के लिए अन्‍य जगह रैफर कर दिया गया. 

Advertisement
Read Time: 6 mins
हापुड़ :

उत्तर प्रदेश के हापुड़ के धौलाना थाना इलाके के गांव शौलाना में एक कच्चे मकान की छत भरभराकर गिर गई. छत के नीचे तीन बच्चों सहित 6 लोग दब गए. मौके पर पहुंचे आसपास के लोगों ने मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला. जिनमें दो बच्चों की मौत की पुष्टि अस्पताल में चिकित्सकों ने की, जबकि एक बच्ची को गंभीर हालत में रैफर किया गया है. इसके अलावा 3 लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं. 

जानकारी के अनुसार, रहमुद्दीम पुत्र आस मोहम्मद का गांव शौलाना में कच्चा मकान है. मकान में उसकी पत्नी सहित तीन बेटियां माहिरा तीन वर्ष, खुशी 10 वर्ष और माहिन आठ वर्ष और एक अन्य घर में थे. इसी दौरान मकान की छत भरभराकर गिर गई. हादसे में सभी लोग छत के नीचे दब गए. आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और परिवार के सभी सदस्यों को छत के मलबे के नीचे से बाहर निकाला. बताया जा रहा है कि हादसा पिछले तीन दिन से पड़ रही बारिश की वजह से हुआ. 

सूचना मिलते ही धौलाना थाना पुलिस आनन-फानन में मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने घायल लोगों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. जहां चिकित्सकों ने माहिरा और खुशी को मृत घोषित कर दिया, जबकि माहीन को उपचार के लिए अन्‍य जगह रैफर कर दिया गया. 

वहीं धौलाना एसडीएम संतोष उपाध्याय ने बताया कि एक कच्चा मकान ढह गया है, जिसमें रहीमुद्दीन और यूनिस दो परिवार रहते थे. हादसे में उनके 6 लोग दब गए थे, जिसमें से 2 बच्चों की मौत हो गई और 4 घायल हुए हैं, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

ये भी पढ़ें :

* हरियाणा: भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, हाईवे पर पलटी बस; क्रेन से बचाए गए 27 यात्री
* उत्तर भारत में क्यों हो रही है भारी बारिश? मौसम विभाग ने दिया जवाब
* दिल्ली से हिमाचल तक भारी बारिश से हाहाकार, बाढ़ और भूस्खलन की वजह से 34 लोगों की मौत

Featured Video Of The Day
MUDA Scam: Karnataka CM Siddaramaiah और वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman के खिलाफ FIR की ये है वजह