लोकसभा में SP सांसद इकरा हसन ने वैष्णो देवी पर ऐसा क्या मांगा कि खूब हो रही चर्चा!

इकरा हसन ने कहा कि सबसे पहले पानीपत, कैराना, मेरठ रेल मार्ग का सर्वे कई बार कराया जा चुका है. अभी तक इस रेल मार्ग पर कार्य शुरू नहीं हुआ है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
सपा सांसद इकरा हसन
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) की सांसद इकरा हसन ने लोकसभा में गुरुवार को शामली से वैष्णो देवी और प्रयागराज के लिए सीधी ट्रेन चलाने की मांग की. उन्होंने कहा कि कैराना में रेलवे मंत्रालय से संबंधित विभिन्न समस्याएं काफी लंबे वक्त से लंबित हैं. इनको पूरा कराया जाना आम आदमी की सुविधा के लिए बेहद ही जरूरी है. इकरा हसन ने कहा कि सबसे पहले पानीपत, कैराना, मेरठ रेल मार्ग का सर्वे कई बार कराया जा चुका है. अभी तक इस रेल मार्ग पर कार्य शुरू नहीं हुआ है.

रेल लाइन बनने से हरियाणा, यूपी के लोगों को फायदा

हरियाणा और उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाला ये बेहद आवश्यक रेल मार्ग है. इस रेलवे लाइन के बनने से हरियाणा और उत्तर प्रदेश के जुड़ जाने से क्षेत्र को बहुत लाभ होगा. इसके अलावा शामली से प्रयागराज और शामली से वैष्णो देवी तक नई ट्रेन चलाने की मांग क्षेत्र के लोग लंबे समय से कर रहे हैं. प्रयागराज में उच्च न्यायालय का होना और वैष्णो देवी एक तीर्थस्थल होने के कारण दोनों स्थानों की कनेक्टिविटी अति आवश्यक है. उन्होंने कहा कि दिल्ली-शामली-सहारनपुर रेलमार्ग पर जधेड़ी फाटक और रामपुर फाटक के ऊपर रेलवे पुलों का निर्माण काफी लंबे समय से अधर में लटका है, जिससे क्षेत्र की जनता बहुत परेशान है. इन दोनों रेलवे पुलों का निर्माण जल्दी से पूरा कराया जाना बेहद जरूरी है.

लोकसभा स्पीकर के माध्यम से रेल मंत्री तक पहुंचाई अपनी बात

उन्होंने लोकसभा स्पीकर के माध्यम से रेल मंत्री से कैराना संसदीय क्षेत्र की इन रेल मार्गों का संज्ञान लेते हुए जल्द से जल्द निस्तारण करने की गुहार लगाई. गौरतलब है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में पूर्व सांसद मुनव्वर हसन की बेटी इकरा हसन ने भाजपा के प्रदीप कुमार को करीब 70 हजार वोटों के अंतर से शिकस्त दी. वह पूर्व सांसद तबस्सुम हसन की बेटी हैं और कैराना से सपा विधायक नाहिद हसन उनके बड़े भाई हैं.

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Samarth Champions: भारत के Para-Athletes को गौरव सम्मान | Samarth By Hyundai