नोएडा : जगुआर कार की टक्कर से युवती की मौत मामले में नया मोड़, हत्‍या की धारा जोड़ी गई

ज्वाइंट सीपी (लॉ एंड आर्डर) रविशंकर छवि ने बताया कि घटनास्थल के निरीक्षण, साक्ष्यों व चश्मदीदों के बयान के आधार पर प्रकरण में धारा 302 आईपीसी की वृद्धि की गई है.

Advertisement
Read Time: 11 mins
जगुआर कार चला रहे एक रईसजादे ने स्कूटी सवार दीपिका को रौंदकर बुरी तरह से घायल कर दिया था
नई दिल्‍ली:

तेज रफ्तार जगुआर कार की टक्कर से हुई 24 वर्षीय युवती की मौत के मामले में घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद गौतम बुद्ध नगर की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर धारा 279/304ए/427 में FIR को 302 (हत्‍या) में तब्दील कर दिया गया है. इसके साथ ही जमानत पर छोड़े गए आरोपी को फिर से गिरफ्तार करने के प्रयास में  पुलिस जुट गई है. यह हादसा सेक्टर-96 स्थित सुपरटेक ई- स्क्वायर बिल्डिंग के सामने हुआ था जब जगुआर कार चला रहे एक रईसजादे ने स्कूटी सवार महिला को रौंद कर बुरी तरह से घायल कर दिया था. इस महिला को अस्पताल में भर्ती कराया था जहां पर डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया था.  

थाना 39 में खडी VIP नंबर OR 04 Q 0001 वाली जगुआर कार सैमुअल एंड्रयू पेस्टर की है.  सैमुअल फरीदाबाद के सेक्टर 77 में रहते हैं और अमेरिकन एक्सप्रेस कंपनी के वीजा सेक्सन में मैनेजर पद पर तैनात है. रविवार की सुबह करीब 10 बजे सेक्टर-96 स्थित सुपरटेक ई-स्क्वायर बिल्डिंग के सामने स्कूटी सवार 24 वर्षीय दीपिका त्रिपाठी, जो सेक्टर 96 में एक निजी कंपनी में रिसेप्शनिस्ट के तौर पर काम करती थी,  को रौंद कर बुरी तरह से घायल कर दिया जिसकी अस्पताल में मौत हो गई थी. ज्वाइंट सीपी (लॉ एंड आर्डर) रविशंकर छवि ने बताया कि घटनास्थल के निरीक्षण, साक्ष्यों व चश्मदीदों के बयान के आधार पर प्रकरण में धारा 302 आईपीसी की वृद्धि की गई है.  साथ ही एक अभियान चलाया जा रहा है जिसमे तेज रफ्तार से वाहन चलाने वालों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी.    

उधर, हादसे में दीपिका की मौत के बाद सेक्टर 143 स्थित सरस्वती एन्क्लेव में स्थित उनके घर पर मातम छाया हुआ है.  दीपिका का भाई सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता है और शादीशुदा है. ऐसे में परिवार चलाने का जिम्मा दीपिका पर था.  कम उम्र में दीपिका ने बड़ी जिम्मेदारी उठा रखी थी. पिता राजनारायण की तबीयत लंबे समय से खराब चल रही है.  ऐसे में उनकी दवाई का पूरा खर्च दीपिका ही उठा रही थी.  उसकी शादी फरवरी में होने वाली थी. वर्तमान में जिस आफिस में वह काम कर रही थी वहां उसने कुछ माह पूर्व ही ज्‍वॉइन किया था.  घटना के बाद से ही पिता डिप्रेशन में हैं. मां मुन्नी त्रिपाठी ने बताया कि बेटी की मौत से उनकी दुनिया उजड़ चुकी है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- 

Featured Video Of The Day
Sandeep Thapar Attack: Ludhiana में Shiv Sena नेता संदीप थापर पर हुआ जानलेवा हमला | City Centre