मैट्रिमोनियल साइट्स के जरिए महिलाओं को फंसाता था IIM ग्रेजुएट, फिर ऐंठता था पैसे, पुलिस ने किया गिरफ्तार

आरोपी मूल रूप से लखनऊ का रहने वाला है और उसका नाम राहुल चतुर्वेदी है. वह युवतियों को शादी का झांसा देकर महंगे,  मोबाइल व कीमती गिफ्ट लेता था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नोएडा:

ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के बिसरख थाना पुलिस ने राधा स्काई गार्डन सोसाइटी से मैट्रिमोनियल साइट्स(Matrimonial sites) पर फर्जी आईडी बनाकर महिलाओं व युवतियों के साथ ठगी करने वाले एयरटेल कंपनी के पूर्व एचआर मैनेजर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के पास से ठगी की घटना में इस्तेमाल किया गया मोबाइल बरामद किया है. आरोपी मूल रूप से लखनऊ का रहने वाला है और उसका नाम राहुल चतुर्वेदी है. वह युवतियों को शादी का झांसा देकर महंगे,  मोबाइल व कीमती गिफ्ट लेता था. अब तक 20 से ज्यादा युवतियों को उसकने अपना शिकार बनाया था. 

पुलिस की गिरफ्त में खडा आरोपी राहुल चतुर्वेदी, जो खुद को आइआइएम पास आउट और एक प्रतिष्ठित कंपनी में रीजनल मैनेजर एचआर बताता था और मेट्रीमोनियल साइट्स के जरिए महिलाओं को प्रेम जाल में फंसाकर ठगी करता था.  डीसीपी सेंट्रल नोएडा, शक्ति अवस्थी ने बताया कि राहुल मेट्रीमोनियल साइट्स पर प्रीमियम अकाउंट बनाता था, ताकि उसकी प्रोफाइल असली लगे और महिलाएं उस पर भरोसा करें.  मुलाकात के बाद वह महिलाओं को फर्जी सैलरी स्लिप दिखाता और शादी का झांसा देकर उनसे महंगे गिफ्ट और पैसे ऐंठता था. उसका मुख्य निशाना आर्थिक रूप से सम्पन्न महिलाएं होती थीं, खासकर 35 साल से अधिक उम्र की. 

डीसीपी सेंट्रल नोएडा ने बताया कि राहुल न केवल महिलाओं से व्यक्तिगत रूप से मिलता, बल्कि उनके परिवार के साथ भी संपर्क बनाता था. ठगी के लिए वह अपनी आवाज बदलकर खुद को महिलाओं का पिता बताकर भी बात करता था, जिससे परिवार को शक न हो. इस तरह से वह परिवार का विश्वास हासिल कर लेता और ठगी की वारदात को अंजाम देता था. पुलिस के मुताबिक, आरोपी अब तक 10 लाख रुपए से ज्यादा की ठगी कर चुका है.  उसने महिलाओं से महंगे गिफ्ट्स और पैसे हड़पे हैं. पुलिस उसकी आपराधिक गतिविधियों की गहन जांच कर रही है. अधिकारियों ने कहा है कि आरोपी से पूछताछ जारी है, ताकि अन्य पीड़ित महिलाओं की भी जानकारी हो सके. पुलिस ने महिलाओं को मेट्रीमोनियल साइट्स पर सतर्क रहने की सलाह दी है और अनजान व्यक्तियों पर बिना पूरी जानकारी के भरोसा न करने की चेतावनी दी है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-:

बाराबंकी में पुलिस के सामने ही होती रही मारपीट, कानून व्यवस्था पर फिर उठे सवाल

Featured Video Of The Day
Delhi Rangpuri Case: दिल्ली में एक ही परिवार के 5 लोगों के शव मिलने का राज क्या है?
Topics mentioned in this article