रक्षाबंधन पर गोरखनाथ धाम पहुंचे सीएम योगी, दर्शन-पूजन कर लिए आशीर्वाद

गोरखपुर दौरे के दूसरे दिन 20 अगस्त को सीएम योगी 'रोड टू स्कूल' के पहले प्रोजेक्ट का भी  शुभारंभ  करेंगे. इससे परिषदीय विद्यालयों के 17781 विद्यार्थी लाभान्वित होंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
गोरखपुर (यूपी):

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रक्षा बंधन के दिन दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे. जहां शाम के 4 बजे के करीब वो गोरखनाथ मंदिर भी पहुंचे. यहां उन्होंने महायोगी गुरू गोरखनाथ बाबा और ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ जी महाराज के दर्शन पूजन किए.

सीएम योगी दौरे के दूसरे दिन 20 अगस्त को 'रोड टू स्कूल' के पहले प्रोजेक्ट का भी  शुभारंभ  करेंगे. इससे परिषदीय विद्यालयों के 17781 विद्यार्थी लाभान्वित होंगे.

इस प्रोजेक्ट के तहत पहले चरण में चरगांवा ब्लॉक के सभी 78 परिषदीय विद्यालयों (प्राथमिक, उच्च प्राथमिक और कम्पोजिट) को शामिल किया गया है. प्राथमिक शिक्षा के उन्नयन के लिए प्रदेश सरकार तो लगातार गंभीर और ठोस प्रयास कर ही रही है, सरकार के इन प्रयासों को कॉरपोरेट जगत की तरफ से भी सराहा जा रहा है और इसमें अपनी भागीदारी की जा रही है.

कक्षा एक से आठ तक परिषदीय विद्यालयों में अध्ययनरत बच्चों के समग्र विकास के लिए बहुआयामी दृष्टिकोण वाले ‘रोड टू स्कूल' प्रोजेक्ट के  प्रथम चरण में चरगांवा ब्लॉक के सभी 78 परिषदीय विद्यालयों के 17781 विद्यार्थी लाभान्वित होंगे. इस ब्लॉक में प्रोजेक्ट के तहत काम शुरू हो चुका है.

दूसरे चरण में भटहट ब्लॉक के सभी 90 प्राथमिक, उच्च प्राथमिक और कम्पोजिट विद्यालयों को शामिल किया जाएगा. दूसरे चरण में 16434 छात्र लाभान्वित होंगे. रोड टू स्कूल प्रोजेक्ट में परिषदीय विद्यालयों में बच्चों का नामांकन बढ़ाने, ड्राप आउट रोकने, बच्चों में पठन-पाठन के प्रति अभिरुचि बढ़ाने, उनके स्वास्थ्य देखभाल और उन्हें खेल एवं कौशल के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए भी संजीदगी से प्रयास किए जा रहे हैं.

Featured Video Of The Day
Nitin Gadkari Exclusive: PM बनने के ऑफर से Rahul Gandhi तक...नितिन गडकरी ने दिया हर सवाल का जवाब
Topics mentioned in this article