चक्रवात बिपारजॉय : पश्चिम रेलवे ने एहतियात के तौर पर और सात रेलगाड़ियां रद्द कीं

पश्चिम रेलवे ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि चक्रवात के गुजरात तट पर पहुंचने के अनुमान के बाद यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए और सात ट्रेन को रद्द किया गया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
बिपरजॉय का असर ट्रेनों पर पड़ा है.
मुंबई:

पश्चिम रेलवे ने चक्रवात ‘बिपारजॉय' के बृहस्पतिवार की शाम गुजरात में टकराने के अनुमान की पृष्ठभूमि में एहतियात के तौर पर कुछ और रेलगाड़ियों की सेवा गंतव्य से पहले समाप्त करने का फैसला लिया है. पश्चिम रेलवे ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि चक्रवात के गुजरात तट पर पहुंचने के अनुमान के बाद यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए और सात ट्रेन को रद्द किया गया है, तीन ट्रेन को उनके गंतव्य से पहले ही रोक दिया जाएगा, जबकि चार अन्य ट्रेन को उनके तय स्टेशन से इतर स्टेशन से चलाया जाएगा.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि चक्रवात के कारण 76 ट्रेन रद्द की गई हैं, 36 ट्रेन को उनके गंतव्य से पहले ही रोक दिया जाएगा, जबकि 31 ट्रेन को उनके तय स्टेशन के बजाय दूसरे स्टेशन से चलाया जाएगा.

बता दें कि अरब सागर से उठा तूफान बिपरजॉय (Cyclone Biparjoy) के गुरुवार शाम तक मुख्य रूप से गुजरात के कच्छ जिले के जखाऊ पोर्ट से टकराने की आशंका है. तूफान के आने पर 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. मौसम विभाग ने तूफान के चलते सौराष्ट्र, द्वारका और कच्छ के समुद्री तट के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. इस दौरान भारी बारिश की भी संभावना जताई गई है. गुजरात के 7 जिलों और 450 से अधिक गांवों में अलर्ट है.

राज्य सरकार ने कच्छ-सौराष्ट्र में समुद्र तट के पास वाले 7 जिलों से करीब 74,000 से अधिक लोगों को निकालकर शेल्टर होम भेजा है. राज्य में NDRF की 19 टीमें तैनात की गई हैं. इस तूफ़ान के चलते कच्छ, द्वारका, पोरबंदर, जामनगर, मोरबी, राजकोट और जूनागढ़ में नुकसान की आशंका है. सौराष्ट्र और उत्तर गुजरात में भारी बारिश का अनुमान है. बिपरजॉय के चलते 9 राज्य भी अलर्ट पर हैं. इनमें गुजरात, केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, महाराष्ट्र और गोवा शामिल हैं.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Ground Report : हाथरस के सत्संगस में भगदड़, लोग खोज रहे हैं अपनों को
Topics mentioned in this article