विज्ञापन
Story ProgressBack

'कहानी घर घर' की संस्कारी बहू पार्वती ने अपनी इमेज के उलट कर दिया था ये काम, मच गई थी सनसनी, जानते हैं क्या आप

साक्षी तंवर आज यानी 12 जनवरी का अपना 51वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. उन्‍होंने अपना नाम टीवी इंडस्ट्री से कमाया और आज वह कई फिल्‍मों में शानदार किरदार निभाती देखी जा सकती हैं.

Read Time: 3 mins
'कहानी घर घर' की संस्कारी बहू पार्वती ने अपनी इमेज के उलट कर दिया था ये काम, मच गई थी सनसनी, जानते हैं क्या आप
बड़े अच्छे लगते हैं की प्रिया के रोल में एक सीन के लिए साक्षी तंवर ने किया था ऐसा काम
नई दिल्ली:

Sakshi Tanwar birthday: साक्षी तंवर का नाम इंडस्ट्री की बेहतरीन अभिनेत्री में लिया जाता है. टेलीविजन इंडस्ट्री में संस्कारी बहु पार्वती  बनकर साक्षी ने लोगों का दिल जीता तो वहीं OTT पर माई बनकर भी लाखों लोगों के दिलों पर छा गईं. आज यानी 12 जनवरी को साक्षी तंवर का जन्‍मदिन है. आज वो अपना 51वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. साक्षी का जन्‍म राजस्‍थान के अलवर जिले में साल 1973 में हुआ था. उनके पिता एक सीबीआई ऑफिसर थे और वह भी बड़ी होकर एक आईएएस ऑफिसर ही बनना चाहती थीं. इसी उम्‍मीद से उन्‍होंने दिल्‍ली के जाने माने कॉलेज लेडी श्रीराम कॉलेज फॉर वूमन से ग्रेजुएशन किया. लेकिन उनका किस्‍मत एक्टिंग के क्षेत्र में नाम कमाना लिखा था.

एकता कपूर की पड़ी थी नजर

मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई के साथ साथ वो अपने शुरुआती दिनों में दूरदर्शन के अलबेला सुर मेला के लिए होस्‍ट का काम कर रही थीं और उन पर नजर पड़ी एकता कपूर की. एकता ने उन्‍हें कहानी घर घर की में लीड रोल के लिए कास्‍ट किया और यह सीरियल लोगों को इतना पसंद आया कि 8 सालों तक टीवी पर यह टेलीकास्ट किया गया. इस सीरियल में पार्वती का किरदार लोगों को आज भी याद है.

इन प्रोजेक्ट्स पर किया काम

इसके बाद उन्‍हें टीवी पर आने वाले सीरियल कहानी हमारे महाभारत की, बालिका वधू, जस्‍सी जैसी कोई नहीं, क्राइम पेट्रोल, बडे अच्‍छे लगते हैं में काम किया. बड़े अच्छे लगते हैं सीरियल में उनकी और राम कपूर की जोड़ी को लोगों ने काफी पसंद किया. वो कई वेब सीरीज में भी नजर आ रही हैं.

 17 मिनट लंबे किसने मचाई थी सनसनी 

एक्ट्रेस साक्षी तंवर ने फेमस टीवी शो 'बड़े अच्छे लगते हैं' में मुख्य भूमिका निभाई थीं. इस शो में साक्षी के अपोजिट एक्टर राम कपूर ने लीड रोल प्ले​ किया था. सीरियल में दोनों के बीच एक लंबा इंटीमेट सीन फिल्माया गया था जो करीब 17 मिनट का था. ये सीन काफी चर्चा में रहा था. बताया जाता है प्रोड्यूसर एकता कपूर ने टीवी पर पहली बार इतना लंबा लव मेकिंग सीन शूट किया था. वहीं इस सीन को करने में साक्षी इतना परेशान हुईं थीं कि शूटिंग को कुछ देर के लिए रोकना पड़ा था.इस सीरियल में राम कूपर के साथ एक किसिंग सीन को लेकर उन्‍हें काफी आलोचना झेलनी पड़ी. 

दंगल में दिखी एक्टिंग क्‍वीन

आमिर खान की फिल्‍म दंगल में उन्‍हें आमिर खान की बीवी का कैरेक्टर निभाने के लिए मिला और इस फिल्‍म में उन्‍होंने दिखा दिया कि वो कितनी काबिल एक्‍टर हैं. यही नहीं, कई लोगों ने कहा कि इस फिल्‍म में साक्षी ने आमिर को एक्टिंग में टक्कर दिया है.

सिंगल मदर हैं साक्षी

आज साक्षी 51 साल की हो गई हैं लेकिन उन्‍होंने आज तक शादी नहीं की. हालांकि उनकी एक बेटी है जिसे उन्‍होंने कुछ साल पहले ही गोद लिया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'उतरन' की दो चोटी बांधने वाली छोटी इच्छा हो गई हैं बड़ी और खूबसूरत, 23 वर्षीय स्पर्श की फोटो देख आप कहेंगे- तप्पू की दोस्त...
'कहानी घर घर' की संस्कारी बहू पार्वती ने अपनी इमेज के उलट कर दिया था ये काम, मच गई थी सनसनी, जानते हैं क्या आप
Suhagan Chudail Release Date: इस दिन, इस वक्त और इस जगह आएगी सुहागन चुड़ैल, जो कर रही है अपने 16वें  सुहाग की तलाश
Next Article
Suhagan Chudail Release Date: इस दिन, इस वक्त और इस जगह आएगी सुहागन चुड़ैल, जो कर रही है अपने 16वें  सुहाग की तलाश
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;