Munawar Faruqui: राजा वाली जिंदगी जीते हैं मुनव्वर फारूकी, बॉलीवुड स्टार जितनी है नेट वर्थ, लाखों में है एक शो की कमाई

Munawar Faruqui: स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्‍वर फारुकी इन दिनों सलमान खान के टीवी शो बिग बॉस 17 में हिस्‍सा ले रहे हैं और अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से काफी चर्चा में बने हुए हैं. 

Munawar Faruqui: राजा वाली जिंदगी जीते हैं मुनव्वर फारूकी, बॉलीवुड स्टार जितनी है नेट वर्थ, लाखों में है एक शो की कमाई

मुनव्वर फारूकी बिग बॉस 17 में आ रहे नजर

नई दिल्ली :

बिग बॉस सीजन 17(Bigg Boss17) में हिस्‍सा ले रहे स्टैंडप कॉमेडियन (Standup Comedian) मुनव्‍वर फारुकी (Munawar Faruqui) इन दिनों काफी चर्चा में हैं. खास तौर पर जब से इस शो में आयशा खान ने एंट्री ली हैं, तब से उनकी पर्सनल लाइफ में उथल पुथल मची हुई है. हालांकि हर किसी के मन में यह सवाल उठ रहा है कि आखिर मुनव्‍वर फारुखी कौन हैं और वह किस तरह बिग बॉस के घर तक पहुंचे. तो चलिए हम आपको बताते हैं मुनव्वर फारूकी के बारे में कि उनकी नेट वर्थ कितनी है और किस तरह की लाइफस्टाइल है बिग बॉस के इस कंटेस्टेंट की.

कौन हैं मुनव्‍वर फारुकी

गुजरात के एक मिडिल क्‍लास मुस्लिम फैमिली में जन्‍में मुनव्वर का जन्‍म 28 जनवरी 1992 में हुआ था. शुरुआती दौर में वे अपने टीचर की मिमिकरी करते थे और धीरे धीरे यह उनका टैलेंट बन गया. बाद में इस टैलेंट ही उन्‍हें एक सक्‍सेफुल स्‍टैंडअप कॉमेडियन बनने में मदद किया. आज वे इंडिया के टॉप कॉमेडियन में से एक गिने जाते हैं. बता दें कि बिग बॉस में हिस्‍सा लेने से पहले वह साल 2022 में कंगना रनौत के टीवी शो लॉक अप के विनर रह चुके हैं. इसके अलावा, वे कई म्यूजिशियन के साथ भी काम कर चुके हैं. उनका अपना यूट्यूब चैनल भी है. इस तरह आज वे करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुनव्वर की नेटवर्थ 1 से 2 करोड़ रुपये बताई जाती है. ये एक शो का भी लाखों रुपये चार्ज करते हैं. साथ ही सोशल मीडिया के जरिए भी यूट्यूबर अच्छी कमाई करते हैं.

मुश्किलों से भरा था शुरुआती जीवन

मुनव्‍वर का शुरुआती जीवन काफी मुश्किलों भरा था. वह जब मात्र 14 साल के थे, उनकी मां ने फाइनेंशियल क्राइसेस की वजह से सुसाइड कर लिया था. बाद में वह परिवार के साथ मुंबई में बस गए. रियलिटी टीवी शो बिग बॉस सीजन 17 में उन पर आयशा खान जो उनकी एक्‍स गर्लफ्रेंड थी, उन्‍होंने मुनव्‍वर पर डबल डेटिंग का आरोप लगाया. हालांकि मुन्‍नवर 2017 में शादी की बात स्वीकारी और 2022 में उन्होंने अपनी पत्नी से तलाक लेने और उनका एक पांच साल का बेटा होने की बात भी स्‍वीकारा. आरोप है कि वे एक साथ दो लड़कियों के साथ कमिटमेंट में थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com