विज्ञापन

दूरदर्शन के सुपरहिट मुकाबला पर जब आता था प्रभु देवा का ये गाना, बच्चा-बच्चा हो जाता था एक्टर के डांस का दीवाना

फिल्म हमसे है मुकाबला का ये गाना उस वक्त इतना पसंद किया गया कि हर किसी की जुबान पर चढ़ गया था. इस गाने में डांस के गॉड कहे जाने वाले प्रभुदेवा के डांस ने लोगों को हैरान कर दिया था. ये शायद पहला मौका था जब लोगों ने किसी को इस तरह डांस करते देखा था.

दूरदर्शन के सुपरहिट मुकाबला पर जब आता था प्रभु देवा का ये गाना, बच्चा-बच्चा हो जाता था एक्टर के डांस का दीवाना
दूरदर्शन के सुपरहिट मुकाबला पर जब आया था प्रभु देवा का ये गाना
नई दिल्ली:

नब्बे का दशक वो सुनहरा दौर है जब फिल्में सिनेमाहॉल में ही लगती थीं और टीवी पर उनके गाने जमकर लोगों का मनोरंजन करते थे. तब दूरदर्शन पर चित्रहार, रंगोली जैसे  गानों के प्रोग्राम आते थे और पूरे हफ्ते बच्चे उन्हीं गानों को गाया करते थे. उस वक्त सुपरहिट मुकाबला शो में प्रभुदेवा की फिल्म का एक गाना जबरदस्त तरीके से पॉपुलर हुआ था. फिल्म हमसे है मुकाबला का ये गाना उस वक्त इतना पसंद किया गया कि हर किसी की जुबान पर चढ़ गया था. इस गाने में डांस के गॉड कहे जाने वाले प्रभुदेवा के डांस ने लोगों को हैरान कर दिया था. ये शायद पहला मौका था जब लोगों ने किसी को इस तरह जबरदस्त डांस करते देखा था. सोशल मीडिया पर उस गाने की एक क्लिप वायरल हो रही है और उसे देखकर नब्बे के दशक के लोग नॉस्टैल्जिक हुए जा रहे हैं.


उर्वशी उर्वशी पर प्रभु देवा का डांस देखकर लोग हुए नॉस्टैल्जिक  
इंस्टाग्राम पर 90s_flashbac नामक हैंडल पर इस गाने की क्लिप शेयर की गई है. ये दरअसल तमिल फिल्म थी जो बाद में हिंदी में डब होकर भी आई थी. इस गाने में उर्वशी उर्वशी गाने पर प्रभुदेवा सड़कों पर धमाकेदार अंदाज में डांस करते दिख रहे हैं. ऐसा लग रहा है मानों उनके बदन में कोई हड्डी ही नहीं है, वो इस तरह फ्लेक्सिबल स्टेप्स कर रहे हैं, सोचिए उस वक्त के लोगों को इस डांस को देखकर कितनी हैरानी हुई होगी. ये गाना ए आर रहमान ने गाया था और उन्हीं का शानदार म्यूजिक लोगों के दिलों में घर कर गया था.

इस गाने ने प्रभुदेवा को बनाया स्टार 
1994 में आई इस फिल्म की बात करें तो इसका डायरेक्शन शंकर ने किया था. फिल्म में प्रभुदेवा के साथ साउथ की सुपरस्टार नगमा की जोड़ी थी. इसी फिल्म के जरिए हिंदी भाषी ऑडियंस ने प्रभु देवा का शानदार डांस पहली बार देखा था. फिल्म की कहानी कुछ इस तरह है कि कॉलेज के एक गरीब लड़के को राज्यपाल की बेटी से प्यार हो जाता है और जब लड़की के पिता को पता चलता है तो वो बम विस्फोट के झूठे आरोप में लड़के को गिरफ्तार करवा देते हैं. इस फिल्म में एक्टिंग के साथ साथ प्रभुदेवा ने डांस का ऐसा जलवा दिखाया था कि कई दशक बीत जाने के बाद भी लोग इस डांस को भूल नहीं पाए हैं. मून वॉक, हुक अप स्टेप्स और कई तरह के अनोखे डांस मूव्स के साथ इस फिल्म के सभी गाने हिट थे. फिल्म काफी हिट हुई थी और इसके बाद प्रभुदेवा रातों रात साउथ इंडस्ट्री के स्टार बन गए थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
प्रधानमंत्री के कहने पर मनोज कुमार ने 56 साल पहले बनाई थी ये फिल्म, सिर्फ 24 घंटे में लिख डाली थी कहानी, फिल्म हुई सुपर डुपर हिट
दूरदर्शन के सुपरहिट मुकाबला पर जब आता था प्रभु देवा का ये गाना, बच्चा-बच्चा हो जाता था एक्टर के डांस का दीवाना
यूट्यूबर अरमान मलिक ने बिग बॉस की थप्पड़ कंट्रोवर्सी पर बना दिया गाना, वीडियो देख भड़के लोग
Next Article
यूट्यूबर अरमान मलिक ने बिग बॉस की थप्पड़ कंट्रोवर्सी पर बना दिया गाना, वीडियो देख भड़के लोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com