शिखा स्वरूप नहीं ये एक्ट्रेस होतीं दूरदर्शन की चंद्रकांता, फैंस कहेंगे- बात ही कुछ और होती

दूरदर्शन के सीरियल चंद्राकांता को 1980 के दशक में लॉन्च करने की थी प्लानिंग, जिसके लिए शिखा स्वरुप नहीं थी पसंद. इसके लिए एक दूसरी एक्ट्रेस को चुना गया था, जानते हैं उनका नाम.

शिखा स्वरूप नहीं ये एक्ट्रेस होतीं दूरदर्शन की चंद्रकांता, फैंस कहेंगे- बात ही कुछ और होती

चंद्रकांता के लिए शिखा स्वरूप नहीं थीं पहली पसंद

नई दिल्ली:

दूरदर्शन के पॉपुलर सीरियलों में से एक चंद्रकांता आज भी काफी पसंद किया जाता है. वहीं फैंस इसे सोशल मीडिया पर अक्सर याद करते हुए नजर आते हैं. 4 मार्च 1994 में आए इस सीरियल की कहानी विजयगढ़ की राजकुमारी चंद्रकांता की थी, जिसे नौग्रह के राजकुमार से प्यार हो जाता है. जबकि कुछ राजाओं और विलेन  छल और कपट से चंद्रकांता का दिल जीतने की कोशिश करते हैं. इसमें लीड एक्ट्रेस शिखा स्वरुप थीं, जिन्हें चंद्रकांता के रोल के लिए लोगों ने खूब सराहा. लेकिन क्या आपको पता है कि यह 1980 के दशक में आने वाला था और लीड रोल के लिए शिखा स्वरुप नहीं बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस थीं. 

चंद्रकांता के लिए शिखा स्वरूप नहीं थी पहली पसंद

दरअसल, आईएमडीबी के अनुसार सीरियल चंद्रकांता की प्लानिंग सबसे पहले 1980 के दशक में की गई थी, जिसमें अनुराधा पटेल मुख्य भूमिका में थीं. धारावाहिक के लिए कामरान रिज़वी, दिलीप धवन, नीलम मेहरा, सतीश कौशिक को भी साइन किया गया था. लेकिन यह हो नहीं पाया. 

चंद्रकांता सीरियल ने दूरदर्शन पर मचा डाला था तहलका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके बाद साल 1994 में यह सीरियल आया, जिसमें शिखा स्वरूप, विनोद कपूर, मामिक सिंह, अखिलेंद्र मिश्रा, सुरेंद्र पाल और कृतिका देसाई अहम किरदारों में नजर आए थे. चंद्रकांता दो साल तक चला था, जो डीडी नेशनल पर टेलीकास्ट हुआ था. निरजा गुलेरी द्वारा इसे लिखा, प्रोड्यूस और डायरेक्ट किया गया था. इसका प्रसारण दूरदर्शन ने 1996 में बंद कर दिया था. जबकि निर्माताओं को इसे रिरन करने के लिए अदालत में मुकदमा दायर करना पड़ा था. वहीं शो को दोबारा स्टार प्लस और सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर भी प्रसारित किया गया, जिसने फैंस के दिल में स्पेशल जगह बनाई थी.