शौकीन के जगदीशभाई की कड़क मूंछों पर मत जाइए एक नंबर थी उनकी कॉमेडी, ओटीटी पर तुरंत देख डालिए उनकी 5 सुपरहिट फिल्में

उत्पल दत्त सिर्फ शानदार एक्टर ही नहीं बेहतरीन राइटर और डायरेक्टर भी रहे. बंगाली सिनेमा से लेकर बॉलीवुड तक उनका जलवा था. 40 दशक तक सिनेमा पर राज करने वाले उत्पल दत्त ने 100 से ज्यादा बंगाली और हिंदी फिल्में की.

शौकीन के जगदीशभाई की कड़क मूंछों पर मत जाइए एक नंबर थी उनकी कॉमेडी, ओटीटी पर तुरंत देख डालिए उनकी 5 सुपरहिट फिल्में

शौकीन फेम एक्टर की टॉप 5 कॉमेडी फिल्में

नई दिल्ली:

जबरदस्त कॉमेडी और सेंस ऑफ ह्यूमर वाले एक्टर उत्पल दत्त की एक्टिंग देख हर कोई लोट-पोट हो जाता था. वह इतने दमदार तरीके से किसी रोल को निभाते कि फिल्म में जान आ जाती थी. उत्पल दत्त सिर्फ शानदार एक्टर ही नहीं बेहतरीन राइटर और डायरेक्टर भी रहे. बंगाली सिनेमा से लेकर बॉलीवुड तक उनका जलवा था. 40 दशक तक सिनेमा पर राज करने वाले उत्पल दत्त ने 100 से ज्यादा बंगाली और हिंदी फिल्में की. उनका कड़क कॉमेडी वाला अंदाज पर्दे पर हर किसी को खींच लेता था. वो मशहूर कॉमेडियन थे और उनकी इतनी तगड़ी फैन फॉलोइंग थी कि ज्यादातर फिल्मों का हिस्सा हुआ करते थे. अगर आप भी उत्पल दत्त की कॉमेडी से भरपूर फिल्में देखना चाहते हैं तो 5 बेहतरीन ओटीटी पर मौजूद हैं...

1. गोलमाल

उत्पल दत्त की सबसे बेहतरीन फिल्मों में शामिल 'गोलमाल' 1979 में आई थी. इस फिल्म की कहानी भवानी और राम प्रसाद के किरदारों पर है. जिसमें भवानी अमीर है जो मॉर्डन तरीके से रहने वाले लड़कों से नफरत करता है. राम प्रसाद (अमोल पालेकर) भवानी की फर्म में काम करने के लिए तरीका निलाकता है. वह दो तरह की जिंदगी जीने लगता है. इस बीच दोनों के बीच जो होता है. वह काफी बेहतरीन है. यह फिल्म यूट्यूब पर मौजूद है.

2. शौकीन

1982 में आई इस फिल्म के डायरेक्टर बासु चटर्जी थे. फिल्म में उत्पल दत्त के साथ अशोक कुमार, मिथुन चक्रवर्ती, एके हंगल थे. फिल्म में तीन ऐसे बुजुर्ग हैं जिनकी कमजोरी महिलाएं हैं. ये तीनों बुजुर्ग उत्पल दत्त, अशोक कुमार और एके हंगल थे. तीनों एक दिन ट्रिप प्लान करते हैं. इस दौरान उनकी मुलाकात रति अग्निहोत्री से होती है जो एक डांसर थीं. तीनों ही उससे प्यार करने लगते हैं. इस फिल्म को आप यूट्यूब और ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

3. किसी से ना कहना

इस फिल्म को यूट्यूब पर देख सकते हैं. फिल्म में उत्पल दत्त ने कैलाश पति का किरदार निभाया है. वह बेटे की शादी अनपढ़ लड़की से करना चाहता है. उसे बिल्कुल भी अंग्रेजी नहीं आती है. उसे लगता है कि शिक्षा लड़कियों को खराब कर देती है. हालांकि उसका बेटा एक पढ़ी-लिखी लड़की के प्यार में पड़ जाता है. जो एक डॉक्टर है. वह उसे अपने पिता से उसे गांव की पंडित की बेटी बताकर मिलाने लाता है. इस दौरान कई मजेदार चीजें होती हैं जो आपको लोटपोट कर देगी. फिल्म यूट्यूब पर देख सकते हैं.

4. नरम गरम

1981 में आई इस फिल्म में उत्पल दत्त की कॉमेडी को खूब पसंद किया था. इस फिल्म में उनके अलावा शत्रुघ्न सिन्हा, एक हंगल और स्वरूप संपत जैसे दमदार कलाकार थे. इस फिल्म को यूट्यूब और ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

5. हमारी बहू अल्का

फिल्म में उत्पल दत्त एक पिता के किरदार में नजर आए हैं. वह अपने बेटे की शादी तो करवा देते हैं लेकिन उसे पत्नी से तब तक नहीं मिलने देता जब तक वह कुछ बन नहीं जाता है. ऐसे में बहू-बेटे मिलकर प्लान बनाते हैं और घर से बाहर मुंबई निकल जाते हैं. हालांकि बाद में दोनों को अपने फैसले पर पछतावा होता है. इस दौरान उत्पल दत्त की एक्टिंग और कॉमिक अंदाज फुल एंटरटेन करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com