रेलवे की अनूठी पहल : स्कूली बच्चे कर सकेंगे वन्दे भारत में 'फ्री राइड', PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

रेलवे द्वारा आयोजित परीक्षा में चयनित बच्चों के लिए वन्दे भारत मे 'फ्री राइड' जोधपुर जंक्शन से पाली मारवाड़ तक 80 किलो मीटर यानी करीब 45 मिनट की यात्रा करने का अवसर मिलेगा जिसमें बच्चों को रेलवे की तरफ से गिफ्ट भी दिए जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 10 mins

जोधपुर से साबरमती के बीच चलने वाली वन्दे भारत ट्रेन के उद्घाटन के मौके पर स्कूली बच्चे 'फ्री राइड' कर सकेंगे. रेलवे ने एक अनूठी पहल की शुरुआत की है. इस फ्री राइड के लिए रेलवे के तरफ से परीक्षा का आयोजन करवाया गया था. रेलवे द्वारा आयोजित परीक्षा में चयनित बच्चों के लिए वन्दे भारत मे 'फ्री राइड' जोधपुर जंक्शन से पाली मारवाड़ तक 80 किलो मीटर यानी करीब 45 मिनट की यात्रा करने का अवसर मिलेगा जिसमें बच्चों को रेलवे की तरफ से गिफ्ट भी दिए जाएंगे. पीएम मोदी 7 जुलाई को हरी झंडी दिखाकर उद्घाटन करेंगे.

पीएम मोदी दिखाएंगे वन्दे भारत को हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 जुलाई को जोधपुर से साबरमती के बीच शुरू होने जा रही राजस्थान की दूसरी वंदे भारत ट्रेन को वर्चुअल रूप से जुड़ हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे जोधपुर से साबरमती के बीच चलने वाली वंदे भारत अपने उद्घाटन फेर में जोधपुर मुख्य स्टेशन से संचालित होगी वही आम दिनों में भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से मंगलवार को छोड़ शेष दिनों में संचालित होगी.

कनेक्टिविटी इम्प्रूव के साथ बचेगा 2 घण्टे तक का समय

जोधपुर मंडल रेल प्रबंधक पंकज कुमार सिंह ने कहा कि जोधपुर से साबरमती के बीच के शुरू हो रही वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत के साथी दोनों शहरों के बीच कनेक्टिविटी बढ़ेगी और यात्रियों का समय भी बचेगा आने वाले समय में यह अपनी पूरी क्षमता ओर स्पीड के साथ चल सकती है जिससे यात्रियों को भी इसका फायदा होगा रेलवे की अनूठी पहल की जानकारी देते हुए डीआरएम ने कहा कि इस टेक्नोलॉजी के लिए बच्चों में भी एक क्रियोसिटी है स्कूलों में कॉम्पिटिशन एक्जाम करवा कर बच्चो को सलेक्ट किया गया है इन बच्चों को इनॉग्रेशन रन में 'फ्री राइड' दिया जाएगा जिससे वह देख सके कि भारत में निर्मित  नवीन तकनीक के साथ तैयार कोच किसी अन्य विकसित मुल्कों की तकनीक से कम नही है और इस तकनीक से रूबरू भी हो सकेंगे.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jharkhand Politics: 11 मंत्रियों ने ली शपथ, कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री रहे Champai Soren बन गए मंत्री
Topics mentioned in this article