भरतपुर के महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय में फीस बढ़ने के खिलाफ छात्रों ने किया प्रदर्शन

भरतपुर के महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय में फीस बढ़ोतरी को लेकर विद्यार्थियों ने विरोध प्रदर्शन किया, छात्रों का कहना है कि फीस को लेकर वाइस चांसलर अपनी मनमानी कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
भरतपुर:

राजस्थान के भरतपुर स्थित महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय की फीस वृद्धि का मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. विश्वविद्यालय के कुलपति रमेश चंद्र ने हाल ही में विश्वविद्यालय की फीस में बढ़ोतरी की थी, जिसके बाद विद्यार्थियों ने अपनी नाराज़गी जताते हुए विरोध प्रदर्शन किया. विद्यार्थियों का कहना है कि राजस्थान में कहीं भी विश्वविद्यालय में फीस नहीं बढ़ाई गई है लेकिन वाइस चांसलर अपनी मनमानी कर रहे हैं. 

सागर और जबलपुर में खाद्य सुरक्षा अधिकारी के ठिकानों पर EOW का छापा, जांच में जुटी टीम

जिसके बाद रमेश चंद्र ने छात्रों से कहा कि बच्चे 3 हजार रुपये की जींस पहन सकते हैं तो अपनी फीस जमा नहीं करा सकते क्या, कुलपति के इस बयान के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं-पदाधिकारियों ने राहुल उवार के नेतृत्व में जिला कलेक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन किया और कुलपति का पुतला भी फूंका. जिसके बाद कार्यकर्ता बृज यूनिवर्सिटी पर विरोध प्रदर्शन करने पहुंच गए. वहीं प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाई और कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया था, जिसमें महिला कार्यकर्ता भी शामिल थीं. जिसके बाद भाजपा नेता पूर्व जिला अध्यक्ष शैलेश सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने कार्यकर्ताओं पर लाठियां बरसा कर अच्छा नहीं किया. 

राहुल गांधी को लेकर गुजरात हाईकोर्ट के फैसले के बाद शाजापुर में कांग्रेस का प्रदर्शन


वहीं, एनएसयूआई के कार्यकर्ता और पदाधिकारी भी बढ़ाई गई फीस के विरोध में प्रदर्शन करने विश्वविद्यालय पहुंचे. जहां उन्होंने वाइस चांसलर के ऑफिस के बाहर धरना दिया और उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की. मामले को लेकर कांग्रेस यूथ के प्रदेश प्रवक्ता अमरदीप परिहार ने बताया कि विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर लगातार फीस में बढ़ोतरी कर रहे हैं, कार्यकर्ता इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन फिर भी इनके कानों पर जूं नहीं रेंग रही है. उन्होंने आगे कहा कि यहां गरीब किसान मजदूर के बच्चे पढ़ने आते हैं, यहां वह लोग पढ़ने आते हैं जो फीस देने में असक्षम होते हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024 में Anti Incumbency पर क्या बोले CM Nayab Singh Saini?
Topics mentioned in this article