श्रीगंगानगर: बॉर्डर एरिया में मादक पदार्थों के कारोबारियों पर सख्ताई, प्रदेश में पहली बार PIT NDPS एक्ट के तहत कार्रवाई शुरू

श्रीगंगानगर एसपी ने बताया कि बॉर्डर एरिया में नशे के कारोबार के खिलाफ जागरुकता लाने के लिए ऑपरेशन CMAA के तहत प्रदेश में पहली बार पीआईटी एनडीपीएस एक्ट में कार्रवाई की गई है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
श्रीगंगानगर: बॉर्डर एरिया में मादक पदार्थों के कारोबारियों पर सख्ताई
नई दिल्ली:

भारत पाकिस्तान सीमा पर लगातार हो रही अवैध मादक पदार्थो की तस्करी में शामिल तस्करों और नशे का कारोबार करने वालो लोगों पर पुलिस ने शिकंजा कस लिया है. पुलिस ने ऐसे लोगों पर प्रभावी कार्रवाई की कवायद शुरू कर दी है. प्रदेश में पहली बार पीआईटी एनडीपीएस (PIT NDPS) की कार्रवाई की गई है. श्रीगंगानगर पुलिस द्वारा इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. श्रीगंगानगर एसपी पेरिस देशमुख ने बताया कि बॉर्डर एरिया में नशे के कारोबार के खिलाफ जागरुकता लाने के लिए ऑपरेशन CMAA के तहत प्रदेश में पहली बार पीआईटी एनडीपीएस एक्ट में कार्रवाई की गई है.

लोकसभा अध्यक्ष के पीए के साथ लाखों की ऑनलाइन ठगी, पुलिस ने किया ठग को गिरफ्तार

एसपी ने बताया कि भारत पाकिस्तान सीमा पर स्थित हिंदुमलकोट पुलिस थाना इलाके के गांव चार बी बड़ी पक्की निवासी रेशम सिंह के खिलाफ इस्तगासा तैयार कर गृह सचिव (विधि) को भिजवाया गया था. गृह सचिव (विधि) ने शाम सिंह के खिलाफ आदेश पारित करते हुए आरोपी को जेल में निरुद्ध करने के आदेश दिए हैं. एसपी परिस देशमुख ने बताया कि इस आदेश के तहत आरोपी को कल हिंदुमलकोट पुलिस द्वारा जेल में भेजा जाएगा. 

राजस्थान: भालू की अज्ञात वाहन से मौत, वन विभाग ने किया अंतिम संस्कार

उन्होंने बताया कि इस एक्ट के तहत नशा बेचने वालों, नशा रखने वालों, नशा बनाने वालों, एक स्थान से दूसरे स्थान पर तस्करी करने वालों, नशा तस्करों का साथ देने वालों, प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से उनको रुपये- पैसों की मदद करने वालों और इस तरह की वारदातों में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का प्रावधान है. 

Advertisement

एसपी ने बताया कि इस एक्ट के तहत लोगों पर कार्रवाई के दौरान मौके पर बरामदगी की जरूरत भी नहीं होती. उन्होंने कहा कि इस तरह के लोगों को चिन्हित किया जा रहा है. जल्द ही दर्जन भर लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
हाथरस सत्संग हादसा : पुलिस ने घेरा बाबा भोले का आश्रम, किसी भी वक्त हो सकती है गिरफ़्तारी
Topics mentioned in this article