राजस्थान : स्कूल में शिक्षकों के रिक्त पदों पर हंगामा, बच्चों ने ताला लगाकर जताया विरोध

ग्रामीणों और स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों ने स्कूल के गेट पर ताला जड़कर विरोध प्रदर्शन करते हुए 16 रिक्त पदों को भरने की मांग की.

Advertisement
Read Time: 6 mins
बच्चों ने ताला लगाकर जताया विरोध

चुरू: राजस्थान के चुरू जिले में ऐसे अनेकों राजकीय विद्यालय हैं, जहां पर शिक्षकों के पद रिक्त पड़े हैं. ऐसे में विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं की पढ़ाई को काफी नुकसान पहुंच रहा है. ऐसा ही एक मामला चुरू जिले के गांव पुनुसर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय से सामने आया हैं. यहां ग्रामीणों और स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों ने स्कूल के गेट पर ताला जड़कर विरोध प्रदर्शन करते हुए 16 रिक्त पदों को भरने की मांग की.

पैंथर और जंगली सूअर आपस में भिड़कर गहरे कुएं में गिरे, वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला

Advertisement

 गांव के सांवरमल डूडी और तिलोकचंद बरोड़ ने बताया कि स्कूल में रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर कई बार एसडीएम, सीबीईओ सहित अन्य अधिकारियों को बार-बार अवगत करवाने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो पाई है. जिस कारण मजबूर होकर स्कूल के गेट के आगे तालाबंदी करते हुए आंदोलन करने का कदम उठाना पड़ा.

अपेंडिक्स ऑपरेशन के बाद हुई बच्चे की मौत, गुस्साए परिजनों ने अस्पताल में जमकर किया हंगामा

ग्रामीणों ने बताया कि कक्षा 1 से 12 तक 329  विद्यार्थियों का नामांकन हैं. जबकि स्कूल में 22 अध्यापकों के पद स्वीकृत हैं. विद्यालय में 16 शिक्षकों के पद रिक्त हैं. प्रधानाचार्य के अतिरिक्त अन्य सभी शिक्षक तृतीय श्रेणी के हैं. ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर समय रहते हुए तीन दिनों में रिक्त पदों को नहीं भरा गया तो मेगा-हाईवे पर जाम लगाया जायेगा.

''सुनो सरकार मैं बादाम देवी अभी जिंदा हूं'': , वृद्ध महिला की सरकारी कागजों में मृत घोषित किए जाने के बाद गुहार

ग्रामीणों ने कहा कि एक तरफ तो सरकार शिक्षा को बढ़ावा देने का दावा कर रही है और वहीं, दूसरी तरफ स्कूलों में स्टाफ नहीं होने से पढ़ाई नहीं हो पाती है. इस दौरान विरोध स्वरूप छात्रों ने विद्यालय के आगे ताला लगाकर जमकर नारेबाजी भी की.

Featured Video Of The Day
IND W vs SA W: Indian Women Cricket Team ने थोक में बनाए Record, 1 दिन में बना डाले 525 रन
Topics mentioned in this article