राजस्थान: भालू की अज्ञात वाहन से मौत, वन विभाग ने किया अंतिम संस्कार

यह घटना रेवदर से अनापुर जाने वाले रास्ते पर हुई. वन विभाग ने अज्ञात वाहन के खिलाफ मामला दर्ज करने के साथ ही चालक और वाहन की तलाश शुरू कर दी है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
वन विभाग ने अज्ञात वाहन के खिलाफ मामला दर्ज करने के साथ ही चालक और वाहन की तलाश शुरू कर दी है

सिरोहीः रेवदर में एक अज्ञात वाहन की टक्कर से भालू की मौत हो गई है. भालू की मौत की सूचना मिलने पर वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर अंतिम संस्कार कर दिया. यह घटना रेवदर से अनापुर जाने वाले रास्ते पर हुई. वन विभाग ने अज्ञात वाहन के खिलाफ मामला दर्ज करने के साथ ही चालक और वाहन की तलाश शुरू कर दी है.

लोकसभा अध्यक्ष के पीए के साथ लाखों की ऑनलाइन ठगी, पुलिस ने किया ठग को गिरफ्तार

जीरावल रेंजर राजेश कुमावत के अनुसार पुलिस ने जानकारी दी थी कि दांतराई से अनापुर जाने वाले रोड पर एक भालू मृत अवस्था में पड़ा है. मृत अवस्था में पड़े भालू को देखने पर प्रतीत हुआ कि भालू की मौत अज्ञात वाहन की टक्कर से हुई है. मृत भालू के शव को ग्रामीणों की मदद से सड़क से किनारे किया गया और उसका मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया. इसके बाद वन विभाग के वाहन से भालू को हरनी अमरापूरा वन विभाग की चौकी पर लाया गया.

चित्तौड़गढ़: एसीबी ने रिश्वतखोर पीडबल्यूडी के एक्सईएन को 4 लाख की रिश्वत के साथ पकड़ा

पोस्टमार्टम के बाद अधिकारियों की निगरानी में ग्रामीणों की मदद से भालू का अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान वन विभाग के सोमाराम, भीमपुरी सहित बलवंतसिंह, ईश्वरसिंह, मनरूपराम, हीराराम, मगाराम, मंगलाराम व अन्य ग्रामीण  उपस्थित रहे. वन विभाग द्वारा गठित मेडिकल बोर्ड ने मृत भालू के शव को लेकर उसका विसरा देहरादून लैब भेजा ताकि उसकी मौत के सही कारणों का पता लग सके.

लोकतंत्र की बात करने, सच बोलने वालों को साजिश के तहत दबाया जा रहा है : सचिन पायलट

Featured Video Of The Day
Weather Update: Uttarakhand में भारी बारिश का Red Alert, सड़कों पर आया सैलाबther
Topics mentioned in this article