अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास गड्ढे में छुपाकर रखी 11 किलो हेरोइन बरामद

अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस हीरोइन की कीमत करीब 55 करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि यह खेप सीमा पार पाकिस्तान से भेजी गई थी़.

Advertisement
Read Time: 20 mins

बाड़मेर: भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, सीमा सुरक्षा बल और बाड़मेर पुलिस ने संयुक्त रूप से बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए जमीन में गड्ढा कर छुपाकर रखी हेरोइन की बड़ी खेप बरामद की है. हालांकि अभी तक पूरी कार्रवाई में किसी को गिरफ्तार करने की सूचना नहीं है. हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 55 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

Advertisement

मिली जानकारी के अनुसार बाड़मेर जिले के चौहटन क्षेत्र के बीजराड़ थानातर्गत भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित हूरों का तला गांव में हेरोइन के 11 पैकेट जमीन में गड्ढा खोदकर छिपाए गए थे. जिसको बीएसएफ नारकोटिक्स डिपार्टमेंट और बाड़मेर पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए जब्त किए हैं. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस हीरोइन की कीमत करीब 55 करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि यह खेप सीमा पार पाकिस्तान से भेजी गई थी़. सुरक्षा एजेंसियां स्थानीय पुलिस के साथ आसपास के इलाकों में तस्करों की तलाश कर रही है.

सूत्रों के अनुसार सुरक्षा एजेंसियों को सीमा पार पाकिस्तान से भारतीय सीमा में हीरोइन की खेप सप्लाई होने के इनपुट मिले थे, जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियां लगातार बाड़मेर जिले के सीमावर्ती इलाकों में नजर रखे हुए थे और शनिवार देर शाम सुरक्षा एजेंसियों ने चौहटन क्षेत्र के बीजराड़ थानातर्गत हुरो का तला गांव में 11 किलो हेरोइन बरामद करने में सफलता हासिल की, जिस जगह से सुरक्षा एजेंसियों को हेरोइन बरामद हुई है, वह जगह तारबंदी से महज 150- 200 मीटर दूर है, ऐसे में अंदेशा यही जताया जा रहा है कि यह खेप सीमा पार पाकिस्तान से ही भारतीय इलाके में फेंकी गई है. 

Advertisement

अंतरराष्ट्रीय कॉफी ब्रांड के पैकेट में छुपाकर रखी गई थी हेरोइन

सूत्रों के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय कॉफी ब्रांड के पैकेट के अंदर हीरोइन को पैक किया गया और उसके बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास गड्ढे में छुपा कर रख दिया गया था और यहीं से तस्करों द्वारा इस खेप को आगे सप्लाई करना था. 

Advertisement

सीमा के नजदीकी इलाकों के युवाओं को फंसा रहे हैं पाक तस्कर

पाकिस्तान में बैठे तस्कर सीमावर्ती क्षेत्रों में सीमा के आसपास रहने वाले युवाओं को निशाना बनाकर तस्करी करवा रहे हैं. पाकिस्तान में बैठे तस्कर व्हाट्सएप कॉल के जरिए सीमावर्ती क्षेत्र के रहने वाले लोगों से संपर्क कर बड़ी कमाई का लालच देते हैं और फिर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित तारबंदी के ऊपर से भारतीय सीमा में हेरोइन के पैकेट फेंकते हैं. भारतीय इलाके में उनके संपर्क में आए लोग इस खेप को देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचाते हैं. इसी तरह के मामलों में पिछले दिनों बाड़मेर जिले में कई तस्कर पकड़े गए हैं.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Virat Kohli, Rohit Sharma, Ravindra Jadeja और Rahul Dravid ने कहा अलविदा
Topics mentioned in this article