चित्तौड़गढ़: डंपर में ओवरलोडिंग बजरी को लेकर विवाद, फायरिंग में 4 घायल

चित्तौड़गढ़ में डंपर में ओवर लोडिंग बजरी को लेकर फायरिंग करने का मामला सामने आया है. इस फायरिंग में 4 लोग घायल हो गए हैं. वहीं आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लोगों ने रोड जाम कर प्रदर्शन किया.

Advertisement
Read Time: 20 mins
चित्तौड़गढ़:

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां सदर थाना क्षेत्र में डंपर में ओवर लोडिंग बजरी को लेकर फायरिंग हो गई. फायरिंग में 4 लोग घायल हो गए. वहीं आरोपी घटना के बाद से फरार हैं, जिन्हें पकड़ने की मांग को लेकर गुर्जर समाज के लोगों ने रोड जाम कर दिया.

मामले के अनुसार भीलवाड़ा से बजरी भरकर एक डंपर चित्तौड़गढ़ के बोजुन्दा बजरी टोल नाके पर पहुंचा. डंपर में रॉयल्टी के मुकाबले ओवरलोडिंग बजरी भरी हुई थी. जिस पर बजरी टोल नाके के कर्मचारियों ने ओवर लोडिंग बजरी का पैसा जमा करवाने के लिए कहा. पैसे नहीं देने पर डंपर में अतिरिक्त भरी बजरी को खाली करवा दिया गया, जिसे लेकर विवाद शुरू हो गया. आपसी कहासुनी के बाद डंपर वाले बोजुन्दा के पास स्थित हाइवे पर एक होटल में जाकर बैठ गए. जिसके बाद बजरी टोल नाके की ओर से तीन-चार वाहनों में सवार होकर लोग होटल पहुंचे और वहां बैठे डंपर वालों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी. 

राजस्थान ओलंपिक खेलों के लिए 57 लाख लोगों ने पंजीकरण करवाया

आरोपियों द्वारा की गई फायरिंग में कान्या खेड़ी भीलवाड़ा का राजेश (23), गुर्जरों की पीपली भदेसर का निवासी पुष्कर (27), बोजुंदा का रहने वाला डालू (50) और मुकेश (24) बंदूक के छर्रे लगने से घायल हो गए. वहीं, लोगों ने आरोप लगाया है कि विवाद के दौरान सदर थाना पुलिस मौके पर मौजूद थी और उनकी मौजूदगी में फायरिंग हुई. फायरिंग के बाद आरोपी मौके से भाग निकले. फायरिंग में घायल हुए लोगों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया. पुष्कर गुर्जर के पेट और सीने में छर्रे लगने से उसे चित्तौड़गढ़ से उदयपुर में रेफर किया गया है. मुकेश गुर्जर के हाथ, राजेश गुर्जर के जांघ और डालू गुर्जर के पांव में छर्रा लगा है. 

Advertisement

मध्य प्रदेश : नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता ने बेटी को जन्म दिया

वहीं, सूचना पर जिला अस्पताल के बाहर बड़ी संख्या में गुर्जर समाज के लोग इकट्ठे हो गए और आरोपियों को पकड़ने की मांग को लेकर रोड पर जाम कर प्रदर्शन किया. सूचना पर एडिशनल एसपी बुग लाल मीणा, डिप्टी बुद्धराज टांक, कोतवाली थानाधिकारी विक्रम सिंह और सदर थानाधिकारी हरेंद्र सिंह सौदा और पुलिस दस्ता मौके पर पहुंचा. मौके पर भीड़ को देखते हुए पुलिस लाईन से भी अतिरिक्त पुलिस बल मंगवाना गया.

Advertisement

गुर्जर समाज के लोगों ने मुख्य चार आरोपी बन्जी उर्फ कृष्णपाल सिंह, भूपेंद्र उर्फ़ टम्मू, करण सिंह, बलवंत सिंह के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दी, जिस पर पुलिस ने चारों  के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर ली. एडिशनल एसपी बुग लाल मीणा ने बताया कि फायरिंग में 4 लोग घायल हुए हैं. एक गंभीर रूप से घायल को उदयपुर रेफर किया गया है. एक को अस्पताल से इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है. वहीं दो घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कुछ आरोपियों को डिटेन किया है. भूपेंद्र सिंह पहले भी फायरिंग की वारदात को अंजाम दे चुका है. वहीं, आक्रोशित लोगों ने पुलिस के समझाने के बाद देर रात रोड पर लगाया गया जाम खोला.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: जब मौलवी के मुंह से राम-राम सुना...CM Yogi ने सुनाया किस्सा
Topics mentioned in this article