चित्तौड़गढ़: एसीबी ने रिश्वतखोर पीडबल्यूडी के एक्सईएन को 4 लाख की रिश्वत के साथ पकड़ा

चित्तौड़गढ़ में एक पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन को 4 लाख की रिश्वत लेते हुए उदयपुर एसीबी ने रंगे हाथों पकड़ा. आरोपी ने इस दौरान भागने की भी कोशिश की लेकिन एसीबी ने उसे धर दबोचा.

Advertisement
Read Time: 6 mins
एक्सईएन को 4 लाख की रिश्वत के साथ एसीबी ने दबोचा
चित्तौड़गढ़:

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में रिश्वतखोरी का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक पीडब्ल्यूडी एक्सईएन 4 लाख की रिश्वत लेते हुए उदयपुर एसीबी द्वारा रंगे हाथों पकड़ा गया. एक्सईएन ने सड़क कार्य के लिए एक करोड़ का बिल पास करने की एवज में चार लाख रुपये की डिमांड की थी.

ओंकारेश्वर बांध प्रभावित किसानों के वयस्क पुत्रों को पैकेज देने के बारे में जल्द फैसला ले सरकार: उच्च न्यायालय

उदयपुर एसीबी के एडिशनल एसपी विक्रम सिंह ने बताया कि एक फरियादी ने उदयपुर एसीबी में शिकायत दर्ज करवाई कि एक्सईएन आर.पी. लखारा सड़क कार्य का एक करोड़ का बिल पास करवाने की एवज में दो फीसदी कमीशन के हिसाब से दो लाख रुपए की डिमांड कर रहा है. फरियादी के पिछले अर्थ वर्क का जो काम था उसके साढ़े तीन लाख रुपए में से हाल ही में डेढ़ लाख रुपए का कमीशन एक्सईएन को देने के बाग वह पूरे 4 लाख रुपए की डिमांड कर रहा हैं. 

दौसा में दिनदहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या, जीप सवार बदमाश फरार

शिकायत का सत्यापन करवाने के बाद एक्सईएन आर.पी. लखारा को 4 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए एसीबी ने रंगे हाथों धर दबोचा. फरियादी से रिश्वत की राशि लेने के बाद एसीबी के आने की भनक लगने पर आरोपी बाहर का दरवाज़ा बंद कर पिछले दरवाजे से भागने लगा, लेकिन एसीबी ने दरवाजे को तोड़कर आर.पी. लखारा को 4 लाख की रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया. 

ट्रक के ज़रिए पेंच नेशनल पार्क से कूनो नेशनल पार्क जा रहे 26 में से 12 चीतल लापता

बता दें कि एसीबी की यह कार्रवाई डाक बंगले स्थित सरकारी क्वाटर पर हुई. एक्सईएन लखारा ने फरियादी को घर पर बुलाया और रिश्वत की राशि ली. एसीबी ने एक्सईएन के क्वाटर की तलाशी ली तो एक लाख 20 हज़ार की नकद राशि भी बरामद हुई. एसीबी की टीम की ये कार्रवाई देर रात तक जारी रही.

Featured Video Of The Day
Jagannath Rath Yatra 2024: Puri में पहांडी समारोह शुरू, देवता रथ यात्रा के लिए रथ पर सवार
Topics mentioned in this article