भाजपा विधायक ने सुखविंदर रंधावा के प्रधानमंत्री पर दिए बयान को लेकर पुलिस में शिकायत 

भाजपा के प्रदेश महासचिव मदन दिलावर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ 'धमकी' वाले बयान को लेकर कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा के खिलाफ शनिवार को पुलिस को शिकायत दी है.

Advertisement
Read Time: 10 mins

भाजपा के प्रदेश महासचिव मदन दिलावर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ 'धमकी' वाले बयान को लेकर कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा के खिलाफ शनिवार को पुलिस को शिकायत दी है. कोटा जिले के रामगंजमंडी से विधायक मदन दिलावर ने महावीर नगर थाने में शिकायत दी और वो अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस नेता के खिलाफ राजद्रोह और अन्य कथित अपराध का मामला दर्ज करने की मांग को लेकर कुछ देर गेट पर धरने पर बैठ गए.

सर्किल अधिकारी अमर सिंह राठौड़ ने बताया कि विधायक की शिकायत मिली है और शिकायत में लगाए गए आरोपों से संबंधित तथ्यों और सबूतों की जांच की जा रही है. उन्होंने कहा 'हालांकि, शिकायत में उल्लेखित घटना महावीर नगर थाना क्षेत्र में नहीं हुई.'

जयपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक में सोमवार को रंधावा ने कथित तौर पर कहा था कि 'अगर अडाणी और अंबानी को हटाना है, तो मोदी को पहले खत्म करना चाहिए'. अपनी शिकायत में, दिलावर ने आरोप लगाया कि रंधावा ने हिंसा भड़काने के उद्देश्य से, 'प्रधानमंत्री को मारने की धमकी दी' और नफरत फैलाने के लिए एक सार्वजनिक बैठक में उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की.

धरना स्थल पर दिलावर ने कहा 'प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मारने की साजिश रची जा रही है और हम यहां इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराने आए हैं, लेकिन थानाधिकारी और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) ने मुख्यमंत्री के आदेश के बावजूद मामला दर्ज करने से इनकार कर दिया है.' उन्होंने कहा कि वह सोमवार को विधानसभा में इस मामले को उठाएंगे.

दिलावर ने अपनी शिकायत में दावा किया कि रंधावा की टिप्पणी भारतीय दंड संहिता की धारा 153बी (शब्दों के माध्यम से वैमनस्य या दुश्मनी की भावना), 124ए (देशद्रोह) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत एक दंडनीय अपराध है. 

यह भी पढ़ें
दिल्ली-NCR में तेज बूंदाबांदी से मौसम हुआ सुहाना, देश के इन हिस्सों में झमाझम बारिश के आसार
CBI और ED निष्पक्ष काम कर रही, जांच किए जा रहे अधिकतर मामले UPA शासन में दर्ज हुए : शाह

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: हाथरस में 'भोले बाबा' पर FIR नहीं, मुख्य आरोपी पर एक लाख का इनाम