पंजाब के राज्यपाल ने CM मान को लिखी चिट्ठी, बोले- ''अगर सवालों का जवाब नहीं मिला तो...''

पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने मुख्यमंत्री भगवंत मान से अपने पत्रों का जवाब देने को कहा और चेतावनी दी कि वह राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 6 mins
पंजाब के राज्यपाल ने CM मान को लिखी चिट्ठी

पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित और सीएम भगवंत मान के बीच जारी खींचतान थमने का नाम नहीं ले रही है. पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने आप सरकार पर उनके पत्रों का जवाब नहीं देने का आरोप लगाया है. पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान को कड़े शब्दों में एक चेतावनी पत्र लिखा है, जिसमें भगवंत मान से उनके सवालों का जवाब देने को कहा गया है. राज्यपाल पुरोहित ने लिखा कि अगर उनके सवालों का जवाब नहीं मिला तो वह राष्ट्रपति को पत्र लिखने के लिए मजबूर होंगे.

पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लिखा कि इससे पहले कि मैं राज्य में संवैधानिक तंत्र की विफ़लता के बारे में अनुच्छेद 356 के तहत भारत के राष्ट्रपति को एक रिपोर्ट भेजूं और आईपीसी की धारा 124 के तहत आपराधिक कार्यवाही शुरू करने के बारे में निर्णय लूं.. मैं आपसे अपने द्वारा लिखित पत्रों के तहत अपेक्षित जानकारी मांगता हूं.

ये भी पढ़ें- G20 Summit : विदेशी मेहमानों के लिए मंगाई जा रहीं लग्‍जरी कारें, लाखों में है किराया

राज्यपाल ने याद दिलाया कि मुख्यमंत्री ने उनके द्वारा लिखे गए पिछले पत्रों का अभी तक जवाब नहीं दिया है. पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने कहा कि नशीले पदार्थ की उपलब्धता और उपयोग के संबंध में विभिन्न एजेंसियों से रिपोर्ट मिली है यह आम बात हो गई है कि वह दवा की दुकानों में उपलब्ध हैं और एक नया चलन अब देखा गया है कि वे सरकार द्वारा नियंत्रित शराब की दुकानों में भी बेचे जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- गुजरात यूनिवर्सिटी आपराधिक मानहानि केस : CM अरविंद केजरीवाल की याचिका SC में खारिज

हाल ही में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और चंडीगढ़ पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए लुधियाना में ड्रग्स बेचने वाले 66 शराब टेक को सील किया है. संसदीय स्थाई समिति की हाल की रिपोर्ट बताती है कि पंजाब में हर पांच में से एक व्यक्ति नशे का आदी है. कृपया नशे के मामले में आपके द्वारा की गई कार्रवाई से संबंधित रिपोर्ट मेरे कार्यालय को तुरंत भेजें.

Featured Video Of The Day
Jharkhand:आज विधानसभा में Hemant Soren सरकार का विश्वासमत, सोरेन के पास बहुमत का आंकड़ा
Topics mentioned in this article